यूपी में लगातार बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, अब तक 65 जिलों में फ़ैला संक्रमण

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। 47 लोगों की मौत होने के बाद भी आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। राज्य में अब संक्रमितों की तादाद बढ़कर 2645 पहुंच गई है। संक्रमण एक एक करके राज्य के 65 जिलों में फैल चुका है। सूबे में अब तक कोरोना संक्रमित 1008 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

वहीं यूपी में अभी तक 149410 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इसमें से अभी तक 91828 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, यानी इनमें कोरोना का संक्रमण नहीं पाया गया। 1008 लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। वहीं प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा है कि पीड़ित व्यक्ति हेल्पलाइन नंबर 1800-180-5145 पर कॉल करके और लक्षणों के आधार पर जितनी जल्दी स्वास्थ्य केन्द्र आएंगे, स्वस्थ होने की संभावना उतनी ही ज्यादा होगी। 

उन्होंने बताया कि जिनकी उम्र ज्यादा है, ऐसे कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज भी बिल्कुल स्वस्थ होकर जा रहे हैं या जो पहले से गंभीर बीमारियों के शिकार थे, वे भी पूर्णतया स्वस्थ होकर गये हैं । प्रमुख सचिव ने कहा कि, 'परेशानी सिर्फ उन्हें हो रही है जो आखिरी वक़्त में अस्पताल आ रहे हैं इसलिए जैसे ही लक्षण नजर आये, तत्काल अस्पताल आयें।'

इंटरनेशनल फायर फाइटर डे: खुद झुलसकर भी दूसरों को बचाने वाले 'योद्धाओं' के सम्मान का दिन

बैंक ऑफ बड़ौदा : एनपीए का आंकड़ा जानकर हो जाएंगे हैरान

इन बचत योजना में मिलेगा पहले से कम ब्याज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -