UP में बच्चे मिस्ड कॉल पर सुन सकेंगे दादी-नानी की कहानी
UP में बच्चे मिस्ड कॉल पर सुन सकेंगे दादी-नानी की कहानी
Share:

लखनऊ: आज के आधुनिक समाज में  दादी-नानी की कहानिया और किस्से पूरी तरह से विलुप्त होते जा रहे है. ऐसे में अब उत्तर प्रदेश के बच्चे  दादी-नानी की कहानिया सुन सकेंगे, वो भी बस एक मिस्ड कॉल पर. उत्तर प्रदेश में एनजीओ प्रथम बुक्स ने मिस्ड कॉल पर कहानियां सुनाने की अनोखी पहल शुरू की है. जिसमे आधुनिक समाज में बच्चे फ़ोन पर मिस्ड कॉल देकर कहानियां सुन सकेंगे. 

पायलट प्रॉजेक्ट के तौर पर बुधवार से इसकी शुरूआत होकर 25 अगस्त तक यह कार्यक्रम चलेगा. एनजीओ की ओर से जारी नंबर 8033094244 पर मिस्ड कॉल देकर मुफ्त में कहानी सुनी जा सकती है. मिस्ड कॉल देने के दो मिनट के बाद कॉलबैक आएगा. जिसमे कॉल उठाने पर हिंदी के लिए 1 और अंग्रेजी के लिए 2 दबाकर संबंधित भाषा में कहानी सुनी जा सकेगी. एक कॉल पर दो कहानी और एक नंबर से 40 कहानी सुनी जा सकेंगी. कहानी सुनने के बाद मोबाइल पर एक मैसेज भी आएगा. जिसमें अगर आप कहानी को सेव करना चाहते हैं तो उसके लिए इंटरनेट का एक लिंक दिया होगा. जिस पर क्लिक करने पर सुनी गई कहानी लिखित रूप में आ जाएगी. ये सभी कहानियां www.storyweaver.org.in पर मुफ्त में भी पढ़ी जा सकती हैं.

इसके बारे में जानकारी देते हुए एनजीओ के सीईओ हिमांशु गिरी व रीजनल मैनेजर अभिषेक खन्ना ने बताया कि इन कहानियों को रेडियो मिर्ची ने हमें डब करवाया गया है. इसमें कुछ कहानियां बॉलिवुड की सिलेब्रिटीज तुषार कपूर, दिया मिर्जा समेत कई ऐक्टर की आवाज में है.

गरीब लड़कियों की शादी करवाएगी योगी सरकार, स्मार्टफोन के साथ मिलेंगे नगद रूपये

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले शाह - केंद्र में मोदी, यूपी में योगी ने दिखाया कमाल

अब यूपी में वाहनों पर नहीं लिखा जायेगा उत्तर प्रदेश सरकार

UP सीएम के बुलेटप्रूफ वाहन पर कैग ने किए सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -