असलम ने 'मस्जिद' ही बेच डाली, चंदा जुटाकर हुआ था निर्माण
असलम ने 'मस्जिद' ही बेच डाली, चंदा जुटाकर हुआ था निर्माण
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक मस्जिद को बेचे जाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि 4 वर्ष पूर्व इस मस्जिद का निर्माण चंदे के पैसों से हुआ था। यह मस्जिद मोहम्मद असलम के खेतों में मौजूद थी। मस्जिद के निर्माण में नियमों को नज़रअंदाज़ किया गया  और जमीन में स्टाम्प चोरी का भी आरोप है। प्रशासन ने मामले का संज्ञान लेते हुए जाँच और कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला थानाक्षेत्र अकराबाद का है। बताया जा रहा है कि यहाँ के पिलखना नगर पंचायत क्षेत्र के निवासी असलम ने पहले तो लोगों से मस्जिद के नाम पर चंदा एकत्रित किया, फिर अपने सड़क के किनारे पड़े खेत में मस्जिद बनवा दी। आरोप है कि कुछ दिनों के बाद असलम मस्जिद बेच कर भाग निकला। यह मामला उस समय उजागर हुआ, जब पिलखना नगर पंचायत में हुए एक बैनामे में जाँच के दौरान स्टाम्प चोरी का मामला सामने आया।

रिपोर्ट के अनुसार, इस मस्जिद की बाकायदा रजिस्ट्रार ऑफिस में रजिस्ट्री करवाई गई है। रजिस्ट्री में इसको खरीदने और बेचने में भागीदार गारंटरों के नाम भी शामिल हैं। आरोप यह भी है कि इस मस्जिद के निर्माण शासन-प्रशासन से मंजूरी भी नहीं ली गई थी। मामले के सामने आते ही प्रशासन ने जाँच और मस्जिद बेचने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं। अलीगढ़ के ADM अमित कुमार भट्ट के अनुसार, इस बेहद गंभीर मामले में SDM को छानबीन के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जाँच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ नियमानुसार करवाई की जाएगी।

पति को बंधक बनाकर 6 दरिंदों ने पत्नी के साथ किया सामूहिक बलात्कार, 2 गिरफ्तार

पत्नी की हत्या कर मौके से फरार हुआ आरोपी, मामले की जाँच जारी

तेज गति से वाहन चलाने वालो की आई शामत, ट्रैफिक पुलिस द्वारा की गई चालानी कार्रवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -