मुस्लिम परिवार ने पेश की एकता की मिसाल, शिव मंदिर के लिए दान कर दी पुश्तैनी जमीन
मुस्लिम परिवार ने पेश की एकता की मिसाल, शिव मंदिर के लिए दान कर दी पुश्तैनी जमीन
Share:

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक मुस्लिम परिवार ने शहर में शिव मंदिर निर्माण के लिए अपनी भूमि दान कर सांप्रदायिक सौहार्द्र का उदहारण पेश किया है. दिवाली के मौके पर इस पुश्तैनी जमीन का मुस्लिम परिवार ने शिव मंदिर के नाम वसीयतनामा भी कर दिया. समाज अब इस परिवार की प्रशंसा कर रहे हैं.

ज़मीन दान करने वाले परिवार का कहना है कि 1976 में उनके दादा कासिम अली ने 200 गज भूमि इंद्रानगर प्रथम ब्रह्मपुरी में शिव मंदिर के नाम मौखिक रूप से दी थी. उनके इंतकाल के बाद उनके चाचा हाजी आसिम अली ने अब दिवाली के मौके पर यह जमीन शिव मंदिर के नाम कर दी. आपको बता दें कि इसकी समिति भी बन चुकी है. साथ ही मंदिर में हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया है. हाजी आसिम अली निवासी मोहल्ला शाहनत्थन ने बताया कि वह समाज को भाईचारे और एकता का संदेश देना चाहते हैं. बताया गया है कि परिवार के दादा ने कुछ भूमि मस्जिद के भी नाम की है. शिव मंदिर समिति के लोगों ने हाजी आसिम तथा उनके परिवार की तारीफ करते हुए कहा है कि इस परिवार ने शहर में मिसाल कायम की है.

आपको बता दें कि मौखिक तौर पर दी गई भूमि पर शिव मंदिर का निर्माण 25 साल पहले हो गया था. अब पुश्तैनी जमीन जो शिव मंदिर के लिए दी थी, इसका वसीयतनामा शिव मंदिर के नाम कर दिया गया. मंदिर कमेटी जमीन दान से जुड़ा शिलापट लगाने की बात कह रही है.

पेट्रोल-डीज़ल के भाव आज भी अपरिवर्तित, यहाँ जानें अपने शहर का भाव

DIPAM ने परिसंपत्ति मुद्रीकरण पर सलाह के लिए विश्व बैंक के साथ किया समझौता

भारत में बढे सोने के दाम, उच्च स्तर पर खुला बाजार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -