कई वर्षों पहले मर चुके हैं ये 2715 लोग, लेकिन सरकारी रिकार्ड्स में आज भी हैं जिन्दा
कई वर्षों पहले मर चुके हैं ये 2715 लोग, लेकिन सरकारी रिकार्ड्स में आज भी हैं जिन्दा
Share:

नई दिल्ली: 2715 ऐसे लोग हैं जिनकी मौत कई सालों पहले हो चुकी है, किन्तु एक सरकारी रिकॉर्ड में सभी जिंदा हैं। पंचायत चुनाव की गहमागहमी के बीच यह बात सामने आई है। ये ऐसे लोग हैं, जिन्होंने अपने जिन्दा रहने के दौरान गन खरीदने के लिए अर्जी लगाई थी। जिसके बाद, गन लाइसेंस बनवाया और अपनी पसंद की गन भी खरीद ली, उसे उम्रभर साथ भी रखा। उम्र के अंतिम पड़ाव पर पहुंच गए, किन्तु उन्होंने अपनी गन, अपने परिवार वालों के नाम ट्रांसफर नहीं की। अब वे इस दुनिया में नहीं हैं, किन्तु लाइसेंसी शस्त्र धारकों की लिस्ट में उनका नाम अभी भी शामिल है।

बता दें कि यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का शंखनाद हो चुका है। चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराने के लिए वांटेड अपराधियों की गिरफ्तारियां जोरशोर से की जा रही है। अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर और गुंडा एक्ट की कार्रवाई की जा रही है। हिस्ट्रीशीटरों पर निगाह रखी जा रही है। पुलिस कर्मियों द्वारा अराजक तत्वों को शांति भंग की आशंका के तहत अरेस्ट भी किया जा रहा है। पुलिस द्वारा लाइसेंसी शस्त्र भी जमा कराए जा रहे हैं। लाइसेंसी शस्त्रों को जमा कराने के लिए सम्बंधित थानों में तैनात पुलिसकर्मी घर-घर पहुँच रहे हैं। 

पुलिस कर्मियों के इसी अभियान के दौरान एक बात यह भी सामने आई है कि गोरखपुर जोन में 80437 लाइसेंसी शस्त्र धारकों में से 2715 लाइसेंसधारी वर्षों पहले ही दुनिया छोड़कर जा चुके हैं। उनके परिवार के लोग गन लाइसेंस नहीं बनवा पा रहे हैं। उनके पिता और दादा की निशानी शस्त्रों की दुकानों या फिर थानों के मालखानों में धूल खा रही है। 

7 अप्रैल को लॉन्च होगा लोढ़ा डेवलपर्स का 2500 करोड़ रुपये का IPO, जानिए क्या है खास?

सरकार ने श्रम संहिताओं के कार्यान्वयन को 1 अप्रैल तक के लिए किया स्थगित

डॉ रेड्डीज लैब-सिप्ला ने एबीसीडी टेक्नोलॉजीज में निवेश करने के लिए किया समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -