बिहार से धराया आतंकियों का 'मास्टर ट्रेनर' उस्मान सुलतान खान, युवाओं में मजहबी जहर भरकर बनाता था कट्टरपंथी
बिहार से धराया आतंकियों का 'मास्टर ट्रेनर' उस्मान सुलतान खान, युवाओं में मजहबी जहर भरकर बनाता था कट्टरपंथी
Share:

पटना: राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने बिहार के पूर्वी चम्पारण के चकिया स्थित बाँसघाट से प्रतिबंधित कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के आतंकी उस्मान सुल्तान खान को अरेस्ट कर लिया है। बिहार पुलिस और पटना ATS कई सालों से उसकी तलाश में थी। उसका एक नाम याकूब भी है। वो आतंकियों को प्रशिक्षण देता था। उसे आतंकियों का ‘मास्टर ट्रेनर’ भी बताया जाता है। उसने कई युवाओं का ब्रेनवाश कर इलाके में PFI का एक बड़ा नेटवर्क भी खड़ा किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर बिहार और नेपाल से लगे सीमावर्ती इलाकों में उस्मान सुल्तान काफी सक्रिय था। सोशल मीडिया पर उसका एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें वो चकिया के गाँधी मैदान में PFI आतंकियों को ट्रेनिंग देता हुआ दिखाई दिया था। वीडियो में उसे और उसके साथियों को युवकों को आतंका का प्रशिक्षण देते हुए देखा जा सकता था। ये ट्रेनिंग उस वक़्त कई दिनों तक चली थी, मगर बिहार पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। अब पटना ATS और NIA ने उस घटना के ‘मास्टर ट्रेलर’ उस्मान सुल्तान खान को अरेस्ट कर लिया है। इससे पहले फुलवारीशरीफ में PFI के एक मॉडल का भंडाफोड़ हुआ था। उस्मान, अयोध्या राम मंदिर के लिए नेपाल से जा रही शालिग्राम शिला पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर भी विवादों में आया था। NIA और ATS उसे लेकर किसी गुप्त लोकेशन पर गई है, जहाँ पर उससे पूछताछ की जा रही है। 

बता दें कि, फ़िलहाल जांच एजेंसियां उसकी निशानदेही पर आगे की छापेमारी भी कर रही है। इस मामले में अब तक PFI के आधा दर्जन आतंकियों को अरेस्ट करने में सफलता पाई है। गवंद्रा गांव के एक मदरसा से उस्मान को पकड़ा गया है। वो इमादपट्टी का निवासी है। फरारी के दौरान भी वो युवाओं को आतंकी ट्रेनिंग देना नहीं छोड़ता था। NIA ने बिहार पुलिस को मोहम्मद रेयाज उर्फ बबलू, याकूब खान उर्फ सुल्‍तान, इरशाद आलम, मुमताज अंसारी, मोहम्मद अफरोज और मोहम्मद नजरे आलम उर्फ बेचू को अरेस्ट करने के लिए कहा था।  बता दें कि, PFI भारत को 2047 तक पूरी तरह इस्लामी राष्ट्र बनाने के मिशन पर काम कर रहा है, इसके लिए उसने चरणबद्ध तरीके से पूरी प्लानिंग भी कर रखी है, जिसका खुलासा छापेमारी में मिले डॉक्यूमेंट से हुआ है। 

हिंदुस्तान को इस्लामी राष्ट्र बनाने का PFI प्लान:-

1-सोशल वर्क के नाम पर धन जुटाना और देश विरोधी प्रचार करना
2-मुस्लिम बहुल इलाकों में स्कूल, कॉलेज, मदरसों को जहर फ़ैलाने के लिए इस्तेमाल करना
3-मुस्लिम युवाओं को हिंसा करने, पत्थरबाज़ी करने आदि की ट्रेनिंग देना 
4-कट्टरपंथी विचारों के प्रसार के लिए भर्तियां करना
5-अलग-अलग विंग के जरिए सरकारी एजेंसियों को चकमा देना 
6- SC/ST और OBC को हिन्दुओं के खिलाफ भड़काना 
7-50% मुस्लिम साथ आते ही बलपूर्वक सत्ता पर कब्जा करना
 
इतना ही नहीं PFI स्लीपर सेल पर पूरे देश में जांच एजेंसियों की तरफ से डाले गए कई छापों से यह पता चलता है कि कट्टरपंथी संगठन ने सरकारी एजेंसियों से बचने और अपने एजेंडे को फैलाने के लिए कई विंग लॉन्च कर रखे हैं। PFI ने सरकारी एजेंसियों के चंगुल से बचने के लिए कई छोटे-छोटे संगठन बना रखे थे। इन छोटे संगठनों के जरिए वह मुस्लिम बहुल इलाकों में स्थित स्कूलों, कॉलेजों और मदरसों में बड़ी तादाद में भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। कई जगह मदरसों में मुस्लिम बच्चों को हिंसा का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। इन लोगों पथराव करने और कराटे की भी ट्रेनिंग दी जा रही है। ‘इंडिया विज़न 2047’ नामक डॉक्यूमेंट को PFI ने अपने कैडर के बीच आंतरिक रूप से प्रसारित किया है। उसका लक्ष्य ‘कायर हिंदुओं’ पर पूरी तरह से हावी होना और उन्हें अपने अधीन करना है। उसका कहना है कि, यह लक्ष्य तब ही हासिल किया जा सकता है, जब PFI के पीछे 10 फीसद मुस्लिम एकजुट हों। उसका मानना है कि, यदि 10 फीसद मुस्लिम भी उसके साथ आ गए, तो कायर हिन्दुओं को घुटने पर ले आएंगे। 

यह भी खुलासा हुआ है कि PFI अपनी बैठक में कट्टरपंथ और हिंसा फैलाने का प्रशिक्षण देता है। पत्थर फेंकने से लेकर घर की छत पर पत्थर जमा करने तक PFI की बैठकों में सिखाया जाता है। इसके साथ ही PFI, लोगों को भीड़ में जुटना, फिर लोगों को भड़काकर दंगा फैलाने का भी प्रशिक्षण देता है। पूछताछ में यह भी पता चला है कि दक्षिण भारत में 200 से ज्यादा आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है। PFI का मकसद गरीब, भिखारी और प्रताड़ित मुस्लिम युवाओं को टारगेट करना है। इन लोगों को दिमाग में हिंदू विरोधी जहर भरकर उनका ब्रेनवॉश करना भी शामिल है। साथ ही, PFI 2047 तक भारत को इस्लामी राष्ट्र बनाने के प्लान पर भी काम कर रहा है, इसके लिए वो SC/ST और OBC को हिन्दुओं के खिलाफ भड़काकर 'फूट डालो और राज करो' की नीति पर काम कर रहा है।  

'वन्दे मातरम् बोलने की इजाजत नहीं देता इस्लाम, हम अल्लाह के अलावा अपनी माँ को भी सर नहीं झुकाते..', - सपा नेता अबू आज़मी

गठबंधन का नाम 'INDIA' रखने पर विपक्षी दलों के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, जानिए क्या कहता है कानून ?

'भाजपा ने भारत को यही बना दिया है..', मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -