फिर मुसीबत में फंसे माल्या, USL ने लगाया 1225 करोड़ डाइवर्ट करने का आरोप
फिर मुसीबत में फंसे माल्या, USL ने लगाया 1225 करोड़ डाइवर्ट करने का आरोप
Share:

नई दिल्ली : लगता है उद्योगपति विजय माल्या की मुसीबतें कम होने के बजाय बढ़ती ही जा रही है. डियाजियो के नियंत्रण वाली कंपनी यूनाइटेड स्प्रिट्स लिमिटेड (यूएसएल) ने आरोप लगाते हुए कहा कि अनुचित लेनदेन के जरिए कंपनी से 1,225.3 करोड़ रुपये माल्या से जुड़ी किंगफिशर एयरलाइंस और उनकी फॉर्मूला वन टीम सहित विभिन्न कंपनियों में पहुंचाया गया. मिली जानकारी के अनुसार यूएसएल को 2013 में अरबों डॉलर के सौदे में ब्रिटेन के डियाजिओ समूह ने खरीद लिया था, तब यह माल्या के नियंत्रण में थी.

यूएसएल ने स्पष्ट किया है कि माल्या के साथ कुछ महीने पहले जो समझौता किया गया उसमें यह ताजा खुलासा शामिल नहीं है. ऐसे में ताजा खुलासे के तहत वह जिम्मेदारी से बच नहीं सकते. राशि के दुरपयोग का यह मामला कंपनी द्वारा की गई ‘अतिरिक्त जांच’ के बाद सामने आया है. बता दें कि विजय माल्या ने इस साल की शुरुआत में यूएसएल के साथ एक समझौता किया था, जिसके तहत उन्हें कंपनी का निदेशक और चेयरमैन पद छोड़ने के लिए 500 करोड़ रुपये से अधिक देने का वादा किया गया. इसके साथ ही उन्हें किसी भी व्यक्तिगत देनदारी से मुक्त रखने का भी वादा किया गया था.

ज्ञात है कि पिछले कुछ महीनों से माल्या ब्रिटेन में है. भारत में गिरफ्तारी से बचने के लिये वह ब्रिटेन भाग गए. कई बैंकों ने माल्या को जानबूझकर बैंक का कर्ज नहीं चुकाने वाला डिफाल्टर घोषित किया है. माल्या पर बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है. इधर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारीयों ने कहा कि यूएसएल ने जो खुलासे किये है इस बारे में फंड डाइवर्शन की जानकारी ईडी को थी इसलिए, पूछताछ के लिए कुछ डियाजियो के अधिकारियों को तलब किया गया. इस मामले में ईडी जांच कर रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -