हल्दी और दूध के इस्तेमाल से पाए अपर लिप्स के बालो से छुटकारा
हल्दी और दूध के इस्तेमाल से पाए अपर लिप्स के बालो से छुटकारा
Share:

कई लड़कियों और महिलाओं के होंठो के ऊपर बहुत सारे बाल होते है.जिन्हे अपर लिप्स हेयर्स कहा जाता है.ये बाल देखने में बहुत ही ख़राब लगते है.इनसे हमारे चेहरे की सारी खूबसूरती ख़राब हो जाती है.कभी कभी तो कुछ लड़कियों को इन बालो के चलते शर्मिंदा भी होना पड़ता है.कई लड़किया तो इन बालो को पार्लर में जाकर साफ करवाती है जिसमे बहुत दर्द होता है.पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप बिना दर्द के अपने अनवांटेड हेयर्स से छुटकारा पा सकती है. 

1-अपने अपर लिप्स हेयर्स को हटाने के लिए सबसे पहले एक कटोरे में थोड़ी सी हल्दी ले ले.अब इसमें थोड़ा सा  दूध मिला लें .अब इन दोनों को आपस में अच्छे से मिला ले.जब ये मिक्स हो जाये तो ब्रश की सहायता से धीरे धीरे अपने होंठो के ऊपर लगा लें .जब ये अच्छे से सूख जाये तो अपनी स्किन को रगड़ कर साफ़ कर दें . अब ठन्डे पानी से इसे धोलें.

2-दही के इस्तेमाल से भी इन बालो से छुटकारा पाया जा सकता है.इसके लिए एक कटोरे में थोड़ा सा दही ले ले.अब इसमें थोड़ा सा बेसन और हल्दी पाउडर मिला लें .अब इनको अच्छे से मिला ले.अब इस पेस्ट को अपने ऊपरी होंठ लगाकर हलके हाथो से मसाज करे.मसाज के बाद इसे थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दे. फिर रगड़ कर अपनी स्किन को साफ़ करके ठन्डे पानी से धोलें .

 

स्किन को यंग बनाती है बर्फ

अदरक के इस्तेमाल से बनाये अपनी त्वचा को खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -