अदरक के इस्तेमाल से बनाये अपनी त्वचा को खूबसूरत
अदरक के इस्तेमाल से बनाये अपनी त्वचा को खूबसूरत
Share:

क्या आपको पता है की अदरक हमारे खाने का जायका बढ़ाने के साथ साथ हमारी खूबसूरती को भी बढ़ा सकता है. अदरक में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे विटामिन्स और मिनरल्स मौजूद होते है जो स्किन को स्वस्थ और सुन्दर बनाने में मदद करते है. आइये जानते है की कैसे अदरक के इस्तेमाल से त्वचा को खूबसूरत बनाया जा सकता है.

1-अगर आप अपनी स्किन को आकर्षक और चमकदार बनाना चाहते है तो इसके लिए नियमित रूप से सुबह खाली पेट में एक गिलास गर्म के पानी के साथ अदरक को उबाल ले. जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे छान कर पी ले. ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा और  साथ ही आप लंबे समय तक जवां दिखेंगे.

2-अगर आपकी स्किन पर दाग धब्बे है तो इन्हे दूर करने के लिए अदरक को पीसकर पेस्ट बना ले, अब इसमें थोड़ा सा सहद मिलाकर अपनी स्किन पर लगाए, जब ये अच्छे से सूख जाये तो ठन्डे पानीसे इसे धो ले, अगर आप लगातार कुछ दिनों तक इसे अपने चेहरे पर लगाएगी तो इससे आपके चेहरे के सारे दाग धब्बे दूर हो जायेगे.

3-अदरक के इस्तेमाल से बालो को भी खूबसूरत बनाया जा सकता है. इसके लिए अदरक के रस में थोड़ा सा निम्बू का रस मिलाकर अपने बालो की जड़ो में हलके हाथो से मसाज करे, और मसाज करने के बाद इसे एक घंटे के लिए बालो पर लगा हुआ छोड़ दे. फिर अपने शैम्पू से अपने बालो कोधो ले, ऐसा करने से आपके बाल सॉफ्ट और चमकदार दिखने लगेंगे, और साथ ही इसके इस्तेमाल से आपके बालो से डैंड्रफ की समस्या भी दूर हो जाएगी.

 

चेहरे से पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है हल्दी

बनाये अपनी स्किन को फूलो सा मुलायम

पिम्पल्स से छुटकारा दिलाती है गुलाब की पंखुड़ियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -