स्किन को यंग बनाती है बर्फ
स्किन को यंग बनाती है बर्फ
Share:

गर्मियों के मौसम में हमारी स्किन को खास देखभाल की ज़रूरत होती है. क्योंकि इस मौसम में पसीना ज़्यादा निकलता है. जिसके कारन हमारी स्किन कील-मुंहासे और कई तरह की समस्याएं देखने को मिलती है. इन समस्याओ से छुटकारा पानी के लिए कई लड़किया तरह तरह की क्रीम्स का भी इस्तेमाल करती है पर कोई फायदा नहीं हो पाता है. पर अगर आप अपने चेहरे पर सिर्फ एक बर्फ के टुकड़े का इस्तेमाल करेगी तो अपनी स्किन से जुडी सभी समस्याओ से छुटकारा पा सकती है. आइये जानते है कैसे-

1-इस मौसम में ज़्यादा पसीना निकलने के कारन स्किन ऑयली होना स्वाभाविक है. पर स्किन के ऑइली होने से स्किन को बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है. पर बर्फ के इस्तेमाल से ऑयली स्किन से छुटकारा पाया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए आईस क्यूब को किसी कपड़े में लपेट कर चेहरे पर लगाएं ऐसा करने से स्किन के सभी खुले पोर्स भी बंद हों जायेगे और एकस्ट्रा ऑयल भी कम होगा.

2-चेहरे से पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए पिंपल्स पर बर्फ लगाएं ऐसा करने से सिर्फ एक रात में ही पिम्पल्स ठीक हो जाएंगे.

3-अपनी स्किन में ग्लो लाने के लिए खीरा, शहद और नींबू का रस निकालकर आइस ट्रे में रखकर आइस जमा ले. अब इस आइस क्यूबस से अपने चेहरे कि मसाज करे. इससे त्वचा निखरती है.

4-अगर आपकी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स की समस्या है तो थोड़ी सी ग्रीन-टी को पानी में डालकर उबाल ले.जब ये ठंडी हो जाये तो इसे आइस ट्रे में जमा लें. अब इस ग्रीन टी के आइस क्यूब्स को अपनी आंखों के नीचे लगाने से डार्क सर्कल की समस्या दूर होती है.

5-जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती हैवैसे वैसे हमारी स्किन पर झुर्रियां आने लगती है. अपने चेहरे को झुर्रियों से बचाने के लिए थोड़ी सी बर्फ को पीस कर उसे कपड़े में डालें और इससे अपने चेहरे की हलके हाथो से मसाज करे, अगर आप रोज इसका इस्तेमाल करती है तो झुर्रिया कम हो जाएगी और आप लम्बे ससमय तक जवान दिख सकती है.

 

पुदीने के इस्तेमाल से पाए आयल फ्री त्वचा

टूथपेस्ट के इस्तेमाल से करे पिम्पल्स का सफाया

स्किन की सभी समस्याओ का इलाज करते है दूध और शहद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -