इन तरीको से बनाये अपनी स्किन को और भी आकर्षक
इन तरीको से बनाये अपनी स्किन को और भी आकर्षक
Share:

अक्सर गर्मियों के मौसम में महिलाओं को त्वचा से सम्बंधित बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है. कभी कभी स्किन की टाइटनेस कम हो जाती है. इसके अलावा गर्मियों में ब्लैकहेड्स, स्पॉट, झुर्रियों की समस्या भी उत्पन होने लगती हैं. कई महिलाये इन समस्याओ से छुटकारा पाने के लिए मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगती है. लेकिन यह प्रोडक्ट त्वचा को खूबसूरत बनाने की बजाय उसे बेजान बना देते है.

आइए जानते है की गर्मियों में  कैसे अपनी त्वचा का ख्याल रखा जा सकता है.

1-चेहरे से झुर्रियों को दूर करने के लिए चेहरे का व्यायाम करना बहुत जरुरी होता है, नियमित रूप से फेस एक्सरसाइज करने से चेहरे की स्किन की मांसपेशियां टाइट रहेंगी और आपकी स्किन आकर्षित दिखेगी. 

2-अगर आप अपने चेहरे की खूबसूरती को बरक़रार रखना चाहती है तो स्मोकिंग बिलकुल ना करे. स्मोकिंग करने से आपकी स्किन के अंदर पाए जाने वाले ब्लड सेल्स संकुचित होने लगते हैं. इसलिए आप धूम्रपान की आदत को जल्द से जल्द त्याग दें.

3-मार्केट में बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स मिलते है जो स्किन को रुखा और बेजान बना देते हैं. अगर आप दिन में दो या तीन बार अपने चेहरे पर साबुन का उपयोग  करती है, तो आपकी त्वचा पर आसानी से झुर्रियां आ सकती है. इसलिए अपने चेहरे को साफ़ करने के लिए हमेशा नेचुरल चीजों का ही इस्तेमाल करे. नेचुरल चीजों के इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को मोइश्चराइज रख सकती है. अपनी त्वचा की लचक को बरक़रार रखने के लिए जितना हो सके उतना कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कम करें.

दूध और शहद बनायेगे आपकी स्किन को नरम और मुलायम

पपीते का रस दूर करता है आँखों के नीचे की झुर्रिया

गर्मियों में ज़रूरी है स्किन का ख्याल रखना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -