पपीते का रस दूर करता है आँखों के नीचे की झुर्रिया
पपीते का रस दूर करता है आँखों के नीचे की झुर्रिया
Share:

कभी कभी हमारी आँखों के आसपास की त्वचा पर झुर्रिया आ जाती है जो देखने में बहुत ही खराब लगती है. अगर आप अपने आंख के पास होने वाली झुर्रियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताये गए उपायों को अपनाये, इन उपायों के इस्तेमाल से आप आसानी से आंखों के नीचे होने वाली झुर्रियों से छुटकारा पा सकते हैं.

1-कॉस्टर आयल का इस्तेमाल आंखों के नीचे होने वाली झुर्रियों से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. इसके लिए रोज रात को सोते समय इस तेल से अपनी आँखों के आसपास हलके हाथो से मालिश करे.इसके रोजाना इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में आपकी झुर्रिया गायब हो जाएगी.

2-आँखों के नीचे की झुर्रियों को दूर करने के लिए रोजहिप ऑयल राम बाण उपाय है. ये तेल एंटी एजिंग के लिए बहुत कारगर होता है.इसके इस्तेमाल से आंखों के नीचे की झुर्रियों को दूर किया जा सकता हैं.सेंसटिव स्किन वाले भी इस ऑयल का इस्तेमाल कर सकते है.

3-पपीते में ब्रोमिलेन नाम का एंजाइम भरपूर मात्रा में मौजूद होता है, इसके अलावा इसमें एंटी इनफलामेटोरी गुण भी पाए जाते है.जो आंखों के नीचे की झुर्रियों को दूर कर सकता है.पपीते के रस को अपनी आंखों के नीचे लगाने से आसानी से झुर्रियों से छुटकारा पा सकते हैं.

दूध और शहद बनायेगे आपकी स्किन को नरम और मुलायम

होम मेड टोनर से पाए ऑयली स्किन से छुटकारा

चाय पत्ती के इस्तेमाल से बढाए अपनी खूबसूरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -