ये तरीके दिलाएंगे आपको माँ लक्ष्मी की कृपा
ये तरीके दिलाएंगे आपको माँ लक्ष्मी की कृपा
Share:

पैसा आज के समय की सबसे मूल ज़रूरत बन चूका है,अगर आपके पास पैसा है तो आपके जीवन में खुशिया है और अगर आपके पास पैसा नहीं है तो आपके पास हजार परेशानिया घूमती रहती है.अगर आप भी अपने जीवन से धन की कमी को दूर करना चाहते है तो लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए इन उपायों को आजमाएंगे तो आपके सितारे भी बदल सकते हैं.

1-अपने सेलेरी को बैंक में ना ट्रांसफर करे,सेलेरी मिलने पर उसे पहले घर में लाये,और घर में पूजा के स्थान पर रखें.

2-ऐसा माना जाता है की नोटों को मरोड़कर कर रखने से माँ लक्ष्मी का अपमान होता है.इसलिए पैसों को हमेशा सहेज कर रखना चाहिए.अगर आपके माता पिता या कोई बुज़ुर्ग आपको आशीर्वाद के रूप में पैसे देते है तो उनपर हल्दी या केसर का तिलक लगाकर पास रखें. अपने पर्स में हमेशा माता लक्ष्मी की बैठी हुई मुद्रा वाली तस्वीर रखें. वास्तु शास्त्र बताया गया है की पर्स में हमेशा पीपल का पत्ता रखना चाहिए.

3-घर की तिजोरी में एक नारियल को चमकीले कपड़े में बांधकर रखना चाहिए .ऐसा करने से घर में धन की वृद्धि होती है. हर शनिवार के दिन अपने घर की अच्छे से सफाई करे.ऐसा करने से घर माता लक्ष्मी का घर में आगमन होता है. 

4-लोग दीपक को जलाने के लिए रुई की बत्ती का प्रयोग करते है.लेकिन अगर आप माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते है तो कलावा डालकर दीप जलाये.ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. कलावे का लाल रंग लक्ष्मी माता को प्रिय माना जाता है. पूजा करते समय सफेद रंग की मिठाई का भोग मां लक्ष्मी को लगाएं.

 

पेड़ पौधों की पूजा करने से बदल सकता है भाग्य

नजरदोष को दूर करता है गोमती चक्र

मनोकामना को पूरा करने के लिए मनी प्लांट को चढ़ाये कच्चा दूध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -