नजरदोष को दूर करता है गोमती चक्र
नजरदोष को दूर करता है गोमती चक्र
Share:

गोमती चक्र को लक्ष्मी जी का रूप  माना जाता है. ये एक  तरफ से उठे हुए होते है. और इनकी दूसरी तरफ चक्र बना होता है.ऐसा माना जाता है की गोमती चक्र के प्रयोग से बुरी नज़र को दूर किया जा सकता है.साथ ही इनका प्रयोग करने से घर की यश समृद्धि भी बढ़ती है. घर में गोमती चक्र जरूर रखने चाहिए. 

आइए जानते हैं गोमती चक्र के कुछ प्रयोग-

1-घर में बरकत लाने के लिए 11 गोमती चक्र लेकर गंगाजल से धोकर पवित्र कर ले.अब इन्हे पीले कपडे पर रखकर माँ लक्ष्मी की पूजा करे.अब इन गोमती चक्र को कपडे में बाँध कर अपनी तिजोरी में रख दे.

2-अगर आपको लगातार धन का नुक्सान हो रहा है तो सोमवार के दिन 11 गोमतीचक्र को लेकर उन पर हल्दी से तिलक करके भगवान् शिव का ध्यान करे.अब इनको पीले रंग के कपडे में बाँध कर पुरे घर में घुमाये,और किसी तालाब या नदी में प्रवाहित कर दे.

3-बच्चे की नज़र उतरने के लिए  मंगलवार के दिन गोमतीचक्र पर हनुमानजी के कंधे का सिंदूर लगाकर किसी लाल रंग के कपडे के टुकड़े में बांधकर बच्चे के गले में पहना दे,ऐसा करने से बुरी नज़र उतर जाती है.

4-अगर आपको बार बार नज़र लग जाती है तो किसी ऐसी जगह पर जाये जहा कोई ना हो वह पर जाकर तीन गोमती चक्र को अपने ऊपर से सात बार घुमाये और इनको किसी नदी में फेंक दे,और फिर पीछे मुड़कर ना देंखे,ऐसा करने से आप पर हुआ बुरी नज़र का प्रभाव दूर हो जायेगा.

 

जानिए पान के पत्तो के कुछ उपाय

आपकी सोई हुई किस्मत को चमका सकते है ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -