हमेशा खूबसूरत दिखने के लिए जरूर करें ये काम

हमेशा खूबसूरत दिखने के लिए जरूर करें ये काम

मौसम में बदलाव आने पर और तेज हवाओं के कारण त्वचा पर बहुत बुरा असर पड़ता है. अगर आप अपनी त्वचा को चमकदार, निखरा और मुलायम बनाना चाहते हैं तो इसकी सही तरीके से देखभाल करना बहुत जरूरी होता है. अक्सर मौसम में बदलाव आने पर पिंपल्स, दाग धब्बे, डार्क सर्कल्स जैसी समस्याएं होने लगती हैं. जिससे किसी भी लड़की की खूबसूरती पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप इन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए स्टीमिंग एक बेहतरीन उपाय है. इसके लिए एक तौलिए को गर्म पानी में भिगोकर अपने चेहरे पर रखें. ऐसा करने से आपकी त्वचा के रोम छिद्र खुल जाएंगे और रोमछिद्र  में जमी गंदगी भी साफ हो जाएगी.  

2- रोजाना अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं. ऐसा करने से चेहरे पर जमी धूल मिट्टी और डेड स्किन साफ हो जाएगी. 

3- जब भी बाहर से आए तो अपने चेहरे को क्लीन्ज़र से अच्छी तरह से साफ करें. अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो हमेशा एंटीबैक्टीरियल क्लींजर का इस्तेमाल करें. 

4- कभी भी अपने चेहरे को गंदे हाथों से ना छुएं. अपने चेहरे को धोने से पहले अपने हाथों को अच्छे से साफ करें. हाथों में कई प्रकार के बैक्टीरिया मौजूद होते हैं जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं. 

5- अगर आप अपनी त्वचा को नेचुरल रूप से निखारना चाहती हैं तो हफ्ते में एक बार स्क्रब लगाकर अपनी त्वचा की सफाई करें. स्क्रब करने के लिए एक चम्मच चीनी में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपनी त्वचा को स्क्रब करें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

6- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो नींबू का इस्तेमाल करें. हफ्ते में एक बार नींबू के छिलके को अपने चेहरे पर रगड़ें. ऐसा करने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा चमकदार दिखने लगेगी.

 

घुंघराले बालों के लिए बेस्ट है ये हेयर पैक

बिना किसी नुकसान के बनाएं अपने बालों को स्ट्रेट

खूबसूरत और गॉर्जियस लुक पाने के अपनाएं प्रियंका का स्टाइल

?