बिना किसी नुकसान के बनाएं अपने बालों को स्ट्रेट

बिना किसी नुकसान के बनाएं अपने बालों को स्ट्रेट

आजकल सभी लड़कियों को स्ट्रेट बाल बहुत पसंद आ रहे हैं. लड़कियां अपने बालों को स्ट्रेट करने के लिए पार्लर जाकर महंगे-महंगे ट्रीटमेंट लेती हैं . जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. इसके अलावा पार्लर में इस्तेमाल किए जाने वाले केमिकल युक्त प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो बालों को बहुत नुकसान पहुंचाती है. इन ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करने से बाल डैमेज हो सकते हैं और हेयर फॉल की समस्या हो सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आप घर में ही बिना किसी नुकसान के अपने बालों को स्ट्रेट बना सकती हैं. 

1- अगर आप अपने बालों को स्ट्रेट बनाना चाहती हैं तो शहद और दूध का इस्तेमाल करें. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कप दूध में दो बड़े चम्मच शहद और थोड़ा सा स्ट्रॉबेरी का पेस्ट मिलाकर अपने बालों में लगाएं. 2 घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल स्ट्रेट हो जाएंगे. 

2- मुल्तानी मिट्टी और चावल के आटे के इस्तेमाल से भी बालों को नेचुरल रूप से स्ट्रेट किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कप मुल्तानी मिट्टी में 5 चम्मच चावल का आटा और एक अंडा डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने बालों में लगाकर सूखने दें. बाद में अपने बालों को पानी से धो लें. इस बात का ध्यान रखें इस पैक को लगाने से एक रात पहले अपने बालों में तेल जरूर लगाएं. ऐसा करने से आपके बाल स्ट्रेट हो जाएंगे. 

3- दो अंडों को फेंटकर इसमें दो चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाएं. अब इसे अपने बालों में लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को शैंपू से धो लें. महीने में दो बार इस पैक को लगाने से आपके बाल स्ट्रेट हो जाएंगे. 

4- नारियल के दूध में दो चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं. अब  इसे 1 दिन के लिए फ्रिज में रख दें. अब इस मिश्रण को अपने बालों में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें.  अब तौलिये  को गर्म पानी में भिगोकर अपने बालों में लपेट लें. 1 घंटे बाद अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपके बाल स्ट्रेट हो जाएंगे.
 

त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है पानी

चेहरे और बालों को खूबसूरत बनाने के लिए करें कॉफी का इस्तेमाल

शैंपू करते वक्त इन बातों का ध्यान रखना है जरूरी