किचन की इन चीजों का इस्तेमाल कर स्किन ऐसे करे सॉफ्ट
किचन की इन चीजों का इस्तेमाल कर स्किन ऐसे करे सॉफ्ट
Share:

ब्यूटी एक्सपर्ट का कहना है कि खूबसूरत दिखने के लिए जरूरी नहीं है कि मार्केट में मिलने वाले महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाए. किचन में भी ब्यूटी बढ़ाने वाली बहुत सारी चीजे मौजूद रहती हैं. इनके इस्तेमाल से आप सौंदर्य को निखार सकती हैं..आलू के जरिये आंखों के नीचे काले घेरे को दूर किया जा सकता है.

इस के लिए कच्चे आलू के टुकड़ों को प्रभावित स्थान पर रगड़ें. चाहें तो एक आलू लेकर उसे कुचल ले, अब इसे प्रभावित जगह पर लगाइये. आलू के उपयोग से काले घेरों से छुटकारा मिलेगा. पालक में मौजूद पोषक तत्व जैसे आयरन और विटामिन ए त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है. इसका जूस निकालकर या इसे उबालकर स्किन पर लगाने से निखार आता है. यदि चेहरे पर असमय झुर्रिया पड़ गई है तो बंदगोभी के पत्तों का रस निकालकर इसमें एक टीस्पून शहद मिलाकर चेहरे पर लगाइये, इससे झुर्रिया खत्म हो जाएगी. गाजर का रस निकालकर स्किन पर लगाकर कुछ समय के लिए छोड़ दें. इसके बाद साफ पानी से धो लें.

टमाटर में लाइकोपीन होता है, इसके सेवन से ब्यूटी में निखार आता है. टमाटर का रस निकालकर नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाकर चेहरे पर लगाने से स्किन सॉफ्ट होती है. स्किन सॉफ्ट करने के लिए संतरे का रस निकालकर इसे रुई के फाहे से या साफ हाथों से चेहरे पर लगाने से त्वचा मुलायम होती है. संतरे के छिलकों को गुलाबजल एवं बेसन में मिलाकर लगाने से पिंपल्स से राहत मिलती है.

ये भी पढ़े 

एस्प्रिन से ऐसे पाए बालों की खोई हुई चमक

सनस्क्रीन लोशन खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

चेहरे से पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है हल्दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -