सनस्क्रीन लोशन खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान
सनस्क्रीन लोशन खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान
Share:

कई लोग ये सोचते है कि सनस्क्रीन लोशन लगा लिया यानी अब स्किन सुरक्षित है, तो आप जान लीजिए ऐसा कुछ नहीं है. सूरज की हानिकारक किरणें आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाएगी, इसलिए सनस्क्रीन खरीदते समय कुछ बातो का ध्यान रखना जरूरी है. सनस्क्रीन हमेशा अपनी स्किन के अनुसार ही लगाए, तभी आपको फायदा मिलेगा.

खुद के लिए सनस्क्रीन लोशन का चुनाव करते समय सबसे जरूरी है कि एसपीएफ की मात्रा कितनी है. कम से कम एसपीएफ 15 की मात्रा वाले सनस्क्रीन तो लेना ही चाहिए. जब भी कोई सनस्क्रीन खरीदे तो देख ले कि उसके लेबल पर यूवीए और यूवीबी प्रोटेक्शन प्रिंट हो. मार्केट में अब वाटरप्रूफ और वाटर रेजिस्टेंट सनस्क्रीन लोशन भी मौजूद है जो पानी से चेहरा धोने के बाद भी कारगर होते है. बहुत लोग स्किन बहुत ऑइली है तो सनस्क्रीन का इस्तेमाल नहीं करते है.

स्किन ऑइली होने पर जेल वाला सनस्क्रीन खरीदे. यह रोमछिद्रो को बंद नहीं करता है और इससे स्किन ऑइली भी नहीं होती है. ड्राई स्किन होने पर मॉइस्चराइजर बेस्ड सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करना चाहिए. यदि सनस्क्रीन लगाने के बाद स्किन की चमक चली जाती है तब समझ जाइये आपको यह सनस्क्रीन सूट नहीं कर रहा है.

ये भी पढ़े 

बनाये अपनी स्किन को फूलो सा मुलायम

अब गर्मियों में भी रहेंगे आपके बाल स्वस्थ और हैल्थी

पिपरमिंट आयल दूर करता है बालो से पसीने की बदबू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -