ये चीजे दिलाएगी आपको पैरो के दर्द से छुटकारा
ये चीजे दिलाएगी आपको पैरो के दर्द से छुटकारा
Share:

पैरो में दर्द होना एक आम समस्या होती है.कभी कभी तो सिर्फ एक ही पैर में दर्द होना शुरू हो जाता है.पैरो में दर्द होने के कई कारण हो सकते हैं. जैसे ऐंठन के चलते, मांस-पेशियों में अकड़ के कारण, मांस-पेशियों के एक के ऊपर एक चढ़ जाने के कारण, पोषण की कमी के कारण, शरीर में पानी की कमी के चलते या लंबे वक्त तक एक ही मुद्रा में रहने की वजह से पैरो  में दर्द हो जाता है.

1-अगर आपके पैर में दर्द हो रहा हो तो एक पतले कपड़े में बर्फ के कुछ टुकड़ों को डालकर अपने पैरो में दर्द वाली जगह पर  10 से 15 मिनट तक सिकाई करें. अगर आप दिन में दो से तीन बार अपने पैरो की सिकाई बर्फ से करते है तो आपको जल्दी ही फायदा मिलेगा.

2 -आप मसाज की मदद से भी पैरो के दर्द से आराम पा सकते है.पैरो में मालिश करने के लिए आप ओलिव आयल या नारियल के तेल का इस्तेमाल कर सकते है. दिन में दो से तीन बार मसाज करना फायदेमंद होगा.

3-अगर आप पैरो के दर्द से छुटकारा पाना चाहते है तो हल्दी का इस्तेमाल करना भी फायदेमंद होता है. हल्दी में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण मौजूद होते है.हल्दी में पाया जाने वाला करक्यूमिन नाम का यौगिक दर्द को कम करने में बहुत फायदेमंद होता है.

 

पीलिया से बचाता है पुदीना

गर्म पानी पीने से दूर होती है एसिडिटी की समस्या

दिल की बीमारी के खतरे को कम करता है ओट्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -