इन तरीकों के इस्तेमाल से लायें अपने चेहरे में इंस्टेंट निखार
इन तरीकों के इस्तेमाल से लायें अपने चेहरे में इंस्टेंट निखार
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे को ग्लोइंग और गोरा बनाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. अपने चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए वह कई तरीके के मेकअप का इस्तेमाल करती हैं. पर क्या आपको पता है कि स्किन को ग्लोइंग और गोरा बनाने के लिए मेकअप के साथ-साथ खास देखभाल की भी जरूरत होती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे फेस मासk के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपको इंस्टेंट निखार मिलेगा. 

1-अगर आप सॉफ्ट और स्मूथ स्किन पाना चाहती हैं, तो इसके लिए एक कटोरी में दो चम्मच दही ले लें और फिर इसमें थोड़ा सा शहद डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. और फिर हल्के गर्म पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी. 

2- अगर आपकी स्किन सेंसटिव है तो थोड़े से दही में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अगर आप इसका इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपके चेहरे में ग्लो आ जाएगा. 

3- अपने चेहरे में निखार लाने के लिए थोड़े से गुलाब जल में दो चम्मच बेसन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और पंद्रह मिनट के बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद डेड स्किन आसानी से निकल जाएगी और आप के चेहरे में निखार आएगा.

 

विटामिन इ के दो कैप्सूल दूर करेंगे ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याएं

भूल कर भी ना फोड़ें अपने चेहरे के पिंपल्स

डेड स्किन की समस्या को दूर करने के कुछ आसान उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -