भूल कर भी ना फोड़ें अपने चेहरे के पिंपल्स
भूल कर भी ना फोड़ें अपने चेहरे के पिंपल्स
Share:

आज के समय में ज्यादातर लड़कियां लड़कियां अपने चेहरे की पिंपल्स की समस्या से परेशान रहते हैं, वैसे तो यह एक बहुत ही आम समस्या होती है, पर अगर किसी लड़की के चेहरे पर पिंपल्स आ जाए तो इससे उसके चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. खास करके अगर पिंपल्स फूट जाए तो इसके दाग लंबे समय तक चेहरे पर बने रहते हैं. आज हम आपको पिंपल्स को छोड़ने के कुछ नुकसानों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- चेहरे पर मौजूद पिंपल को फोड़ने से चेहरे पर लाल रंग के निशान आ जाते हैं, जो देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. यह दाग लंबे समय तक चेहरे पर मौजूद रहते हैं, इस दाग को मेकअप के इस्तेमाल से भी छुपाया नहीं जा सकता है. इसके अलावा पिंपल को फोड़ने से उसका पानी जहां पर लगता है वहां पर दूसरे पिंपल्स भी निकलने लगते हैं. 

2- पिंपल को फोड़ने से  उसके अंदर का पानी आपकी स्किन सेल्स के अंदर चला जाता है. जिससे आपकी स्किन में इंफेक्शन होने का खतरा हो सकता है. 

3- बहुत सी लड़कियां पिंपल को फोड़ने के लिए अपने नाखूनों का इस्तेमाल करती हैं, हम आपको बता दें कि अगर आप नाखून से अपने पिंपल को फोड़ते हैं, तो इससे वहां पर एक गहरा घाव हो सकता है, जो जल्दी ठीक नहीं होता है और ठीक होने के बाद भी उस जगह पर पिंपल का निशान रह जाता है. जिसके कारण आपकी खूबसूरती को ग्रहण लग सकता है.

 

पिग्मेंटेशन की समस्या से छुटकारा दिलाता है नीम और हल्दी का फेस पैक

डेड स्किन की समस्या को दूर करने के कुछ आसान उपाय

सिर्फ एक महीने में बनायें अपने बालों को खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -