रंग को गोरा बनाते हैं ये फेस पैक
रंग को गोरा बनाते हैं ये फेस पैक
Share:

गोरा रंग खूबसूरत चेहरे की पहचान होता है. सभी लड़कियां अपने चेहरे के रंग को गोरा बनाना चाहती हैं. कुछ लड़कियों का रंग तो नेचुरल रूप से गोरा होता है. पर कुछ लड़कियों का रंग धूल मिट्टी और प्रदूषण के कारण काला हो जाता है. लड़कियां रंग को गोरा बनाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा का रंग गोरा हो जाएगा.

1- अगर आप अपने चेहरे के रंग को गोरा बनाना चाहती हैं तो आलू को छीलकर उसके छिलके से अपने चेहरे को साफ करें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या नहीं होगी. इसके अलावा आलू के छिलके का इस्तेमाल करने से आपकी ऑयली स्किन की समस्या भी दूर हो जाएगी. आलू को छीलकर पानी में डालकर छोड़ दें. 2 घंटे बाद इस पानी से अपने चेहरे को धोएं. रोजाना ऐसा करने से आपकी त्वचा चमकदार हो जाएगी. 

2- टमाटर के रस में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा का रंग गोरा हो जायेगा. 

3- पपीते के छिलकों को पीसकर इसमें थोड़ा सा दही मिला लें. अब इसको अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. रोजाना इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की रंगत में निखार आएगा. 

4- खूबसूरत और गोरी त्वचा पाने के लिए बादाम को रात में भिगो दें. सुबह उठकर इसे पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 5 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपका चेहरा खिल उठेगा.

 

पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है स्ट्रॉबेरी

आपके बहुत काम आएंगे यह मेकअप टिप्स

पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या को दूर करता है कपूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -