पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है स्ट्रॉबेरी
पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है स्ट्रॉबेरी
Share:

स्किन की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए एक्स्ट्रा केयर की जरूरत होती है. अगर आप अपनी स्किन का ख्याल नहीं रखते हैं तो धूल मिट्टी और प्रदूषण के कारण चेहरे की रंगत खराब हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे की रंगत में निखार आएगा. 

1- अंडा स्किन को पोषण देने का काम करता है. अंडे के इस्तेमाल से चेहरे की रंगत में निखार आता है. इस पैक को बनाने के लिए अंडे का सफेद भाग ले ले. अब इसमें एक चम्मच सेब का पेस्ट मिलाएं. अब इसमें एक चम्मच जैतून का तेल, दो चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद पिंपल्स और काले दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपके चेहरे की रंगत में निखार आएगा. 

2- अगर आपकी स्किन नॉर्मल है तो स्ट्रॉबेरी को पीसकर पेस्ट बना लें. अब इसमें थोड़ा सा शहद और नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसको अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार इस्तेमाल करने से पिगमेंटेशन समस्या दूर हो जाती हो जाएगी.

 

इन आसान तरीकों से हटाएँ चेहरे पर पड़े काले धब्बे

इन तरीकों से दूर करें अपने माथे की झुर्रियां

किडनी के लिए फायदेमंद होता है इमली का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -