मेकअप हटाने के लिए करें होममेड रिमूवर का इस्तेमाल
मेकअप हटाने के लिए करें होममेड रिमूवर का इस्तेमाल
Share:

लड़कियां अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. मेकअप का इस्तेमाल करने से चेहरा खूबसूरत दिखने लगता है पर मेकअप प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो आपकी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकती है. इसलिए रात में सोने से पहले त्वचा पर लगा मेकअप हटाना जरूरी होता है. मेकअप रिमूव ना करने से त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं जिससे पिंपल्स की समस्या हो सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे होममेड मेकअप रिमूवर के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमालबिना किसी साइड इफेक्ट के अपने मेकअप को रिमूव कर सकती हैं. 

1- शहद में भरपूर मात्रा में प्रोबायोटिक गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा की गंदगी को साफ करने में मदद करते हैं. एलोवेरा स्किन के अंदर मौजूद बैक्टीरिया को दूर करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कंटेनर में बराबर मात्रा में एलोवेरा और शहद को लेकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाकर अपने मेकअप को हटाए और फिर ठंडे पानी से धो लें. 

2- खीरे का रस भी एक अच्छा मेकअप रिमूवर होता है. इसके लिए खीरे को कद्दूकस करके उसका रस निकाल लें. अब इसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर हल्के हाथों से लगाएं. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. 

3- ऑयली स्किन वाली लड़कियों के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. ये मेकअप हटाने के साथ-साथ त्वचा को निखारने का भी काम करता है. रुई के एक टुकड़े में नारियल का तेल लगाकर अपने मेकअप को रिमूव करें.

 

त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होता है तेजपत्ता

त्वचा के दाग धब्बों को दूर करने के लिए करें हल्दी और शहद का इस्तेमाल

प्रेगनेंसी में आपको फिट एंड फाइन रखेंगे ये जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -