टी ट्री आयल की मदद से बनाये अपने पीले नाखुनो को सफ़ेद
टी ट्री आयल की मदद से बनाये अपने पीले नाखुनो को सफ़ेद
Share:

खूबसूरत और लम्बे नाख़ून हाथो की खूबसूरती में चार चाँद लगा देते है पर वहीं पीले नाख़ून हाथो की पूरी खूबसूरती को नष्ट कर देते है, नाखुनो के पीले होने का कारण अधिक देर तक गहरे रंग की नेल पॉलिश लगाने से होता है. इसके अलावा फंगल इंफैक्शन, धूम्रपान और बदलते लाइफस्टाइल के कारण भी नाख़ून पीले हो सकते है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने पीले नाखुनो को सफ़ेद बना सकती है,.

2- अपने नाखुनो को सफ़ेद बनाने के लिए सबसे पहले 1 चम्मच बेकिंग सोडा, डेढ़ चम्मच ऑलिव ऑयल और 1 चम्मच नींबू का रस मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना ले, अब एक ब्रश की मदद से पेस्ट को अपने नाखुनों पर लगाकर 5 मिनट तक रगड़े, और फिर इसे थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दे, फिर  गुनगुने पानी से हाथ धो लें. अगर आप हफ्ते में 2 बार इसका इस्तेमाल करती है तो इससे आपके पीले नाख़ून सफ़ेद हो जायेगे.

2- टी ट्री आयल में भरपूर मात्रा में कई एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं जो इंफैक्शन को दूर करने का काम करते है, अगर आपके नाख़ून पीले हो गए है तो इन्हे सफ़ेद बनने के लिए अपने नाखुनो पर टी ट्री ऑयल लगाए और थोड़ी देर के बाद इन्हे  गुनगुने पानी से धो लें.

 

केले का छिलका दूर कर सकता है पिम्पल्स की समस्या

झुर्रियों को दूर करता है जोजोबा आयल

स्किन की सभी परेशानियों को दूर करता है अंडा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -