झुर्रियों को दूर करता है जोजोबा आयल
झुर्रियों को दूर करता है जोजोबा आयल
Share:

स्किन के लिए जोजोबा आयल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इस तेल के इस्तेमाल से स्किन से जुडी कई समस्याएँ दूर हो जाती है. इसमें भरपूर मात्रा में पौषक तत्व मौजूद होते है जो बालों को मजबूत बनाने का काम करते है. ग्लोइंग स्किन पाने के जोजोबा आयल की सिर्फ एक ही बूंद काफी होती है. आज हम आपको जोजोबा आयल के ब्यूटी फायदे बताने जा रहे है.

1- अगर आपके नाखून कमज़ोर होने के कारण बार बार टूट जाते है तो नियमित रूप से रात में सोने से  जोजोबा तेल से अपने नाखूनों की मालिश करें. ऐसा करने से आपके नाखून मजबूत होंगे.

2- अक्सर प्रैग्नेंसी के बाद महिलाओं की बॉडी पर स्ट्रेच मार्क्स आ जाते है जो देखने में बहुत ही ख़राब लगते है, इन मार्क्स को हटाने के लिए आप जोजोबा आयल का इस्तेमाल कर सकती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए रात को स्ट्रेच मार्क्स वाली जगह पर जोजोबा तेल लगाएं. 

3- पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए उसपर  जोजोबा आयल लगाए. अगर आप रात के समय पिंपल पर जोजोबा आयल लगते है तो इससे जल्द फायदा मिलेगा.

4- जोजोबा आयल के इस्तेमाल से आप अपनी उम्र को भी बढ़ने से रोक सकती है, रोज रात को सोने से पहले चेहरे पर जोजोबा आयल से मसाज करने से झुर्रिया नहीं आती है.

 

जानिए क्या होते है स्किन के पोर्स बंद होने के कारण

घरेलु तरीको से दूर करे स्किन की सभी समस्याएँ

निखरी त्वचा पाने के लिए करे कद्दू के फेसपैक का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -