ग्लोइंग स्किन केले से बने स्क्रब का करे इस्तेमाल
ग्लोइंग स्किन केले से बने स्क्रब का करे इस्तेमाल
Share:

केला सेहत के लिए फायदेमंद है, इसमें पाए जाने वाला एंटीऑक्सीडेंट स्किन को जवान रखता है. केले में अच्छी मात्रा में फास्फोरस और पोटेशियम होता है जिससे स्किन में कसाव आता है. इसके स्क्रब या मास्क को चेहरे पर लगाने से स्किन का पीएच लेवल बना रहता है. केले में 75 प्रतिशत पानी होता है जिससे स्किन हाइड्रेट रहती है.

केले का स्क्रब चेहरे पर लगाने से डेड स्किन साफ हो जाती है, इससे चेहरा चमकने लगता है. केला स्किन को मॉइस्चराइज़ करता है, इसलिए स्क्रब करने के बाद किसी भी तरह के मॉइस्चराइज़र या क्रीम लगाने की कोई जरूरत नहीं है. केले का स्क्रब मुहांसे वाली स्किन पर भी कर सकते है क्योकि यह स्किन को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचता है. केले का यह स्क्रब एक्जिमा और सराइअसिस को ठीक करता है.

केले का स्क्रब बनाने के लिए ¼ केला, चुटकी भर जायफल पाउडर और एक छोटा चम्मच ओटमील लें कर अच्छे से मिला ले. इस पेस्ट को चेहरे पर लगा कर दस मिनट के लिए छोड़ दे. इसके बाद इसे ठंडे पानी से धो ले. एक केले में एक चम्मच दूध और एक चम्मच बेसन मिलाइए. इससे चेहरे और हाथों पर मालिश करे. 10 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो ले. इसके बाद चेहरे और हाथों पर नारियल का तेल लगाए.

ये भी पढ़े 

ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे अखरोट का इस्तेमाल

शहद के इस्तेमाल से दूर हो सकते है आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स

लहसुन के रस के इस्तेमाल से बनाये अपने नाखुनो को सुन्दर और मजबूत

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -