ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे अखरोट का इस्तेमाल
ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे अखरोट का इस्तेमाल
Share:

ये बात तो सभी जानते है की अखरोट का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है पर क्या आपको पता है की आप अखरोट के इस्तेमाल से अपनी ब्यूटी में भी निखार ला सकते है. अखरोट में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड्स मौजूद होते हैं जो स्किन से जुडी समस्याओ को दूर करने में मदद करते है अखरोट के पेस्ट को स्किन पर लगाने से मुहांसे, दाग धब्बे दूर हो जाते है. आज हम आपको बताने जा रहे है की अखरोट के इस्तेमाल से आप किस प्रकार से आपके चेहरे को सुंदर बना सकते है.

1-अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए अखरोट में थोड़ा सा दूध मिलाकर पेस्ट बना ले. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर हलके हाथो से स्क्रब करे. अगर आप हफ्ते में दो दिन इस पेस्ट का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करेगी तो थोड़े दिन में ही आपकी झुर्रिया दूर हो जाएगी. और साथ ही आपके चेहरे में निखार आ जायेगा.

2-पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए अखरोट को दूध के साथ मिलाकर पीस ले, अब इसमें थोड़ा सा गुलाबजल मिला ले. अब इस पेस्ट को अपने पिम्पल्स पर लगाए. कुछ दिनों तक लगातार इसके इस्तेमाल से आपको मुहांसों से छुटकारा मिल जायेगा.

3-अपने चेहरे से अनचाहे बालो को दूर करने के लिए चेहरे पर अखरोट का स्क्रब लगाए. जब स्क्रब अच्छे से सूख जाए तो इसे धीरे धीरे रगड़ कर  छुड़ाएं. ऐसा करने से आपके चेहरे के अनचाहे बाल कम हो जायेगे..

 

सिर्फ एक पत्ती करेगी डैंड्रफ की समस्या को दूर

नीम के इस्तेमाल से बनाये अपने होंठो को गुलाबी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -