कच्चे दूध के इस्तेमाल से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या
कच्चे दूध के इस्तेमाल से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या
Share:

आंखे खूबसूरती का एक बहुत ही हिस्सा होती है खूबसूरत आँखे किसी का भी ध्यान आपकी ओर आकर्षित कर लेती हैं. पर अगर कभी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ जाएँ तो इससे चेहरे की खूबसूरती पर बहुत बुरा असर पड़ता है. कभी कभी अधिक तनाव या पॉल्यूशन के कारण भी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ जाते हैं, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाय बताने जा रहें हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स गायब हो जायेगे.

1- अगर आपकी आँखों के नीचे डार्क सर्कल आ गए हैं तो इनसे छुटकारा पाने के लिए आलू सबसे कारगर उपाय है, इसे इस्तेमाल करने के लिए एक आलूओ को घिसकर उसका रस निकाल लें, अब इसमें थोड़ा सा  नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें अब इसे कॉटन की मदद से अपनी आंखों के नीचे लगायें, और सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो लें, नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी आँखों के नीचे के डार्क सर्किलस दूर हो जायेंगे.

2- दूध के इस्तेमाल से भी आँखों के नीचे का कालापन दूर किया जा सकता है, इसके लिए ठन्डे और कच्चे दूध को एक कॉटन में डुबोकर अपनी आंखों के नीचे लगाएं. अगर आप रोज़ाना दिन में दो बार ऐसा करती हैं तो इससे आपको डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

 

अंजीर के इस्तेमाल से निखारें अपनी त्वचा की रंगत

टैनिंग की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

एक रात में पिम्पल्स को दूर कर सकते हैं एलोवेरा और लैवेंडर आयल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -