पपीते के इस्तेमाल से बनाये अपने बालो को काला
पपीते के इस्तेमाल से बनाये अपने बालो को काला
Share:

आजकल लोगो में बहुत कम उम्र में ही बालो के सफ़ेद होने की समस्याए देखने को मिल रहे है. सफेद बालों के कारन लोगो की उम्र ज़्यादा दिखने लगती है. कई लोग तो अपने सफ़ेद बालो को छुपाने के लिए हेयर डाई और हेयर कलर का भी इस्तेमाल करते है. पर ये हमारे बालो के लिए हानिकारक होते है. क्योकि इनमे केमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से बिना हेयर डाई के इस्तेमाल के अपने बालो को काला कर सकते है.

1-आज तक आपने पपीते का इस्तेमाल सिर्फ खाने के लिए ही किया होगा. पर क्या आपको पता है की पपीते के इस्तेमाल से आप अपने बालो को काला भी बना सकते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक पपीते को पीसकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने बालों में लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दे. फिर बाद में ठन्डे पानी से अपने बालो को धो लें. ऐसा करने से बाल काले हो जायेगे और साथ ही आपके बालो का झड़ना भी बंद हो जायेगा. एक प्याज ले और उसे पिसकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को बालों पर अच्छे से लगाएं. 15 मिनट बाद धो लें. इस उपाय को रोजाना इस्तेमाल करें. इससे बाल जल्द ही काले हो जाएगे. 

2-बालो को काला करने के लिए एक चुकंदर को बारीक़ बारीक़ काट लें. अब इसमें थोडी सी मेहँदी के पाउडर को मिला दे. और थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बना ले. अब ब्रश की सहायता से इसे अपने बालों पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो दें. ऐसा हफ्ते में दो बार करें. 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त​

इन तरीको से रखे अपनी स्किन टाइटनेस को बरक़रार

नीम और तुलसी के इस्तेमाल से पाए घमौरियों की समस्या से राहत

इस नुस्खे की मदद से आ जाते है गंजे सर में भी बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -