स्किन पर करे जेल सनस्क्रीन का इस्तेमाल
स्किन पर करे जेल सनस्क्रीन का इस्तेमाल
Share:

गर्मियों में सनस्क्रीन का इस्तेमाल तो हर लड़की करती है.सनस्क्रीन हमारी स्किन को सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से बचाने का काम करती है. पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से पहले कुछ बातो के बारे में जानना बहुत ज़रूरी होता है.आइये जानते है इन बातो के बारे में-

1-अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आपके लिए जेल या स्प्रे वाली सनस्क्रीन का इस्तेमाल सही रहेगा.ये सनस्क्रीन स्किन से एक्स्ट्रा आयल सोख लेती है.इसके अलावा ड्राई स्किन वालो को हमेशा लोशन या क्रीम के रूप में उपलब्ध सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए.ये सनस्क्रीन आपकी स्किन को सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से बचाती है.

2-हमेशा ऐसी सनस्क्रीन का इस्तेमाल करे जो आपकी लुक को नैचुरल बनाये. और साथ ही आपके चेहरे पर पसीने को आने से रोके.

3-अपनी स्किन को यूवीबी से प्रोटेक्ट करने के लिए हमेशा एसपीएफ युक्त और यूवीए से सुरक्षा के लिए 'पीए' युक्त सनस्क्रीन ही खरीदें. जब भी धूप में बाहर जाना हो तो एसपीएफ-30 और पीए++ या इससे ज्यादा एसपीएफ और पीए वाला सनस्क्रीन लगाएं. 

3-धुप में जाने से पहले अपनी स्किन पर सनब्लॉक क्रीम को ज़्यादा मात्रा में लेकर अच्छे से अपने चेहरे पर लगाए.कम मात्रा में लगी क्रीम आपकी स्किन को धुप से नहीं बचा पायेगी.इसे धूप में निकलने से कम से कम आधे घंटे पहले लगाएं. 

4-इस बात का हमेशा ध्यान रखे की आपकी सनस्क्रीन में ऑक्सीबेनजोन जैसे हानिकारक केमिकल नहीं होने चाहिए. ऑक्सीबेनजोन युक्त क्रीम आपके हामोर्ंस पर गलत असर डाल सकता है.जिससे स्किन में जलन, खुजली आदि की समस्या हो सकती है. 

 

स्किन में चमक लाता है गाजर का जूस

सन टेन से बचाती है गुलाब की पंखुड़ियां

शरीर में खून की कमी को पूरा करता है काजू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -