अपनी स्किन पर करे हर्बल सोप का इस्तेमाल
अपनी स्किन पर करे हर्बल सोप का इस्तेमाल
Share:

कभी कभी लगातार धुप या धूल मिटटी के संपर्क में रहने के कारन हमारी स्किन का रंग डल हो जाता है. और स्किन से जुडी बहुत सारी समस्याए हो जाती है. जैसे-दाग-धब्बे, काला पन, संक्रमण, कील-मुहांसे आदि. खासकर बारिश के मौसम में स्किन को बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे साबुनो के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप बारिश के मौसम में भी अपनी स्किन को निखार सकती है.

1-बारिश के मौसम में स्किन के हर्बल साबुन बेस्ट होता है. हर्बल साबुन के इस्तेमाल से स्किन का हर तरह के इंफैक्शन से बचाव किया जा सकता है. बारिश के मौसम में बैक्टिरिया बहुत जल्दी पनपते हैं इन बैक्टीरिया से अपनी स्किन को बचाने के हर्बल साबुन का इस्तेमाल करना चाहिए. हर्बल साबुन के इस्तेमाल से स्किन की नमी बरकरार रहती है  

2-इस मौसम में स्किन पर बायो ऑयल से बना साबुन इस्तेमाल करना अच्छा होता है. ये साबुन हमारे शरीर को पोषण देने का काम करता है. इस साबुन में भरपूर मात्रा में नेचुरल तत्व मौजूद होते हैं. जो स्किन से जुड़ी हर समस्या को दूर करने का काम करते है.इससे त्वचा मुलायम बनी रहती है. 

3-गुलाब के रस से बना हर्बल साबुन स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इस साबुन को लगाने से स्किन में निखार आता है और साथ ही ये साबुन स्किन के दाग-धब्बे भी दूर करता है. 

4-स्किन के लिए लैवेंडर का इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद होता है, अगर आप अपनी स्किन पर लेवेंडर से बने साबुन का इस्तेमाल करते है तो इससे स्किन की खुजली और जलन दूर हो जाती है. इसके साथ ही इसकी भीनी-भीनी खुशबू ताजगी का अहसास दिलाती है. 

 

नीम और तुलसी के इस्तेमाल से पाए घमौरियों की समस्या से राहत

इन तरीको से रखे अपनी स्किन टाइटनेस को बरक़रार

एलोवेरा के इस्तेमाल से पाए स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -