बालों की केयर के लिए इस तरह लगाएं कंडीशनर
बालों की केयर के लिए इस तरह लगाएं कंडीशनर
Share:

बालों में अच्छा शैम्पू इस्तेमाल करने के बाद भी बाल रूखे रहते है, ऐसी स्थिति में आप क्या करती है, निश्चित तौर पर आप बालों में ज्यादा ऑयलिंग करना शुरू कर देती है, किन्तु इस समस्या का यह ठीक समाधान नही है। बालों में शेम्पू करने के बाद कंडीशनर लगाना भी जरूरी होता है। कई लोग ऐसे भी है जो बालों में कंडीशनर लगाते तो है फिर भी उनके बाल ड्राई ही रहते है। इसका कारण होता है बालों में ठीक तरह से कंडीशनर न लगाना।

नॉर्मली लोग ये सोचते है कि कंडीशनर को शैम्पू करने के बाद एक क्रीम की तरह लगा लीजिए। किन्तु यह सही तरीका नही होता है। कंडीशनिंग करने से पहले भी बहुत कुछ चीजें करनी पड़ती है। कंडीशनर भी हेयर टाइप के अनुसार अलग अलग होते है। यदि आपके हेयर ऑइली है तो ड्राई हेयर वाला प्रोडक्ट आपके बालों को फायदा करने के बजाय नुकसान भी कर सकता है। इसलिए हमेशा बालों के हिसाब से ही प्रोडक्ट का चुनाव करे।

बालो में सबसे पहले नारियल के तेल से मसाज करें, इसके बाद बालों को धोएं। बालों को शैम्पू करते समय बालों की सतहों को ही नहीं बल्कि बालों की जड़ो में भी अच्छी तरह से शेम्पू करे ताकि बालों में से डस्ट निकल जाएं। शैम्पू करने के बाद गीले बालों में ही कंडीशनर लगाए। ध्यान रखे सूखे बालों में कंडीशनर लगाने से बाल और ज्यादा ड्राई होते है। इसके बाद ही कंडीशनर को लगा कर रखे, 5 मिनट के बाद सादे पानी से बालों को धो ले। गर्म पानी का इस्तेमाल न करे तो बेहतर होगा। ये प्रोसेस अपनाने से आपके बाल ड्राई नही रहेंगे।

 

हेयर फॉल हो रहा है तो इन बातों पर एक बार जरा गौर करे

स्किन और बालो के लिए फायदेमंद होता है राइस वाटर

जूड़ा बनाने से कमज़ोर हो सकते है आपके बाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -