हेयर फॉल हो रहा है तो इन बातों पर एक बार जरा गौर करे

कई लोग बाल झड़ने की शिकायत करते है. इस मामले में आपको बता दिया जाए कि दिन में लगभग 100 बाल झड़ना आम बात है, इससे कोई समस्या नहीं होती है, क्योकि इतने ही बाल प्रतिदिन आ जाते है. यदि आप बाल झड़ने की समस्या से परेशान है तो विटामिन बी की मात्रा डाइट में बढ़ा दे तब इस समस्या से निजात मिल जाएगी. जब बाल झड़ते है तो इन्हे समस्या के लिए कई उपाय किये जाते है किन्तु कुछ फायदा नहीं होता है. इसके लिए जरूरी है कि बाल झड़ने की समस्या का कारण जाना जाए. महिलाओ में बाल झड़ने के कारण अलग होते है और पुरुषो में बाल झड़ने के कुछ अलग कारण होते है.

कई लोग रोज बाल सुखाने के लिए ड्रायर का इस्तेमाल करते है, ड्रायर की हीट से भी बाल झड़ना शुरू हो जाते है. अधिक मात्रा में जंक फ़ूड का सेवन भी बाल झड़ने का कारण होता है, इससे शरीर में पोषक तत्व की कमी हो जाती है. भूख मिटाने के लिए हर बार जंक फ़ूड पर निर्भर न रहे. बालो को दुपट्टे या टॉवल से झटकारने से भी बाल झड़ना शुरू हो जाते है.

बालो में डेंड्रफ की समस्या होने पर भी बाल झड़ना शुरू हो जाते है. बाल झड़े नहीं इसके लिए बालो को सुलझा के जरूर रखे. इसलिए बालो में कम से कम एक दिन में 2-3 बार कंघी करे. इससे बाल उलझेगे नहीं और टूटेंगे भी नहीं. बालो को झड़ने से बचाने के लिए धूप से बालो को बचाएं. ज्यादा केमिकल का शैंपू इस्तेमाल न करे, हर सप्ताह कंडीशनर का इस्तेमाल करे.

ये भी पढ़े

तुरंत चेहरा साफ करने के लिए करें ये उपाय

जूड़ा बनाने से कमज़ोर हो सकते है आपके बाल

फेशियल से हो सकता है आपकी स्किन को नुकसान

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -