स्टडी रूम में लगाए हरे रंग के परदे
स्टडी रूम में लगाए हरे रंग के परदे
Share:

फेंगशुई का उपयोग आज कल बहुत तेजी से बढ़ गया है. खासकर लोग इनको अपनी समस्यायों के समाधान के लिए ज्यादा प्रयोग करते हैं, फेंगशुई का प्रयोग हम एकाग्रता बढ़ाने के लिए भी कर सकते हैं,

जानते हैं कैसे?

1-स्टडी रूम या घर में कहीं टूटे खिलौने हैं तो उन्हे तुरंत हटा दें, क्योंकि इनसे उत्पन्न नकारात्मक ऊर्जा नाक, कान, गला व आंख के इंफेक्शन का कारण होती है.

2-अपनी स्टडी रूम में हरे पर्दों का प्रयोग करें.

3-स्टडी रूम व घर में कहीं भी बंद घडिय़ां नहीं होनी चाहिए, क्योंकि ये नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करती हं् और अगर किसी कारण से आप इन्हें फेंकना या बेचना नहीं चाह रहे हैं तो इन्हे ठीक करा लें.

4-अपनी टेबल पर ग्लास, क्रिस्टल की वस्तुएं रखें जैसे कांच के हनुमान जी, गणेश जी, पिरमिड, प्रिज्म, और एजुकेशन टावर रखें.

5-कई बार कमरे में सारी चीजें सही दिशा और सही जगह पर रहने के बाद भी सकारात्मक प्रभाव नहीं मिलता. ऐसे इसलिए होता है कि क्योंकि कमरे में स्थिरता आ जाती है. ऐसे में कमरे को पुन:व्यवस्थित करें और चीजों को नए क्रम में सजाएं. साथ ही सप्ताह में एक बार बच्चों के स्टडी रूम में नमक के पानी से पोछा लगाएं. इससे भी कमरे में पॉजिटिव माहौल बना रहता है.

6-स्टडी रूम के लिहाज से पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा का कमरा बेहतर माना जाता है. साथ ही अगर बच्चा ईशाण कोण या उत्तर-पूर्व दिशा की ओर मुंह करके पढ़ता है तो परिणाम बेहतर होंगे. ऐसे में कमरे की इस दिशा में क्वाट्र्ज क्रिस्टल को रखें. इससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहेगा.

स्मरण शक्ति को तेज करने के कुछ उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -