करी पत्ते की मदद से घटाए अपना वजन
करी पत्ते की मदद से घटाए अपना वजन
Share:

आज के समय में लोग अपने वजन को कम करने के लिए बहुत सारे तरीको को अपनाते है पर कोई भी तरीका उनके काम नहीं आता है और वजन है की लगातार बढ़ता ही जाता है, इसलिए आज हम आपको अपने वजन को कम करने के कुछ ऐसे आसान तरीको के बारे में बताने जा रहे है जो बहुत आसानी से आपके वजन को कम कर सकते है. और इसके लिए आपको ज़्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी.

1-दालचीनी के इस्तेमाल से बहुत जल्दी ही अपने वजन को कम किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए रोज सुबह एक कप दालचीनी की चाय का सेवन करे. इसे बनाने के लिए एक कप पानी में दो तीन टुकड़े दालचीनी के डाले. जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसमें  एक चम्मच शहद शहद डालें. इस एक कप पानी को दिन में सुबह खाली पेट लें. बचा हुआ आधा कप रात में पियें. 

2-पत्तागोभी में भरपूर मात्रा में फाइटोकेमिकल्स तत्व पाए जाते है. जो हमारी बॉडी में मेटाबोलिज्म के लेवल को कण्ट्रोल कर के फैट को घटने का काम करते है. आप चाहे तो पत्तागोभी को सलाद के रूप में भी खा सकते है. इससे मोटापा तो घटता ही है साथ ही त्वचा में भी निखार आता है. 

3-आपको जानकर आश्चर्य होगा रहा होगा पर यह सच है की करी पत्तो के इस्तेमाल से भी वजन को कम किया जा सकता है. रोज सुबह खाली पेट में 10 करी पत्तों का सेवन करने से तीन-चार महीनों में ही आपका वजन कम हो जायेगा. इसके अलावा शुगर के मरीजों के लिए भी यह एक लाभदायक उपाय है. 

 

गले के इन्फेक्शन को ठीक करता है काले नमक का पानी

पीरियड के दर्द से छुटकारा दिलाती है मुलेठी

अजवाईन दिला सकती है पेट के इन्फेक्शन से छुटकरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -