ये लोग ही कनाडा में कर सकेंगे एंट्री

कनाडा सरकार के अनुसार, 30 नवंबर से, जिन यात्रियों को सिनोफार्म, सिनोवैक और कोवैक्सिन के टीके पूरी तरह से लगाए गए हैं, उन्हें कनाडा में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। फाइजर, मॉडर्न, एस्ट्राजेनेका, और जॉनसन एंड जॉनसन उन कंपनियों में शामिल हैं जिन्होंने टीके हासिल कर लिए हैं और वर्तमान में कनाडा में स्वीकार किए जाते हैं। सूत्रों के अनुसार, 72 घंटे से कम समय के लिए जमीन या हवाई मार्ग से कनाडा छोड़ने वाले लोगों को 30 नवंबर से प्रभावी देश में फिर से प्रवेश करने के लिए एक नकारात्मक आणविक परीक्षण के दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी।

वही यह कदम केवल कनाडाई, स्थायी निवासियों और भारतीय अधिनियम के तहत पंजीकृत लोगों के साथ-साथ 12 वर्ष से कम उम्र के नाबालिगों और टीकाकरण के लिए चिकित्सा मतभेद वाले किसी भी व्यक्ति को प्रभावित करता है। इसके अतिरिक्त, 15 जनवरी से, यात्रियों की कुछ श्रेणियां जिन्हें वर्तमान में प्रवेश प्रतिबंधों से छूट प्राप्त है, वे कनाडा में तभी प्रवेश कर सकेंगे, जब उनके पास अपने सभी टीके हों। परिवार, अंतरराष्ट्रीय छात्रों, पेशेवर और शौकिया एथलीटों, वैध वर्क परमिट वाले व्यक्तियों और ट्रक ड्राइवरों जैसे अन्य महत्वपूर्ण सेवा कर्मचारियों के साथ पुनर्मिलन की मांग करने वाले व्यक्ति इस श्रेणी में आते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री जीन-यवेस डुक्लोस ने कहा, हम धीरे-धीरे अधिक खुली सीमा अर्थव्यवस्था और समाज की ओर बढ़ सकते हैं, जिसमें अधिक कनाडाई हर दिन प्रतिरक्षित हो रहे हैं। उसी समय, हमें अपनी सतर्कता बनाए रखनी चाहिए।" कनाडा सरकार के अनुसार, देश में 29,481 मौतों के साथ कुल 1,762,434 मामले सामने आए हैं।

भारत में रेल से यात्रा करने को लेकर नेपाल ने लिया ये बड़ा फैसला

CM शिवराज सिंह चौहान ने दी विश्व बाल दिवस की शुभकामनाएं

इस वर्ष में हुई थी विश्व बाल दिवस की शुरुआत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -