ओलिंपिक में कीर्तिमान रचने के लिए एक सप्ताह पहले ही पंहुच गए बोल्ट
ओलिंपिक में कीर्तिमान रचने के लिए एक सप्ताह पहले ही पंहुच गए बोल्ट
Share:

नई दिल्ली । दुनिया के सबसे तेज धावक जमैका के यूसेन बोल्ट 5 अगस्त से शुरू हो रहे ओलंपिक खेलों में एक सप्ताह पहले ही ब्राजील के मेजबान शहर रियो डी जेनेरो पहुंच गये हैं जहां वह इस बार स्प्रिंट स्वीप के लिए उतर रहे हैं। वर्ल्ड रिकॉर्ड का कीर्तिमान रचने वाले बोल्ट इससे पहले जमैका ट्रायल के बीच से हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण हट गए थे और उन्होंने गत शुक्रवार को अपना फिटनेस टेस्ट दिया था।

वह लंदन डायमंड लीग में 200 मीटर दौड़ 19.89 सेकेंड में पूरा करने के बाद चैंपियन बने थे। 29 साल के बोल्ट जमैका के प्री-ओलंपिक कैंप का हिस्सा बनेंगे और उनका इरादा रियो ओलंपिक में 100 मी, 200 मी. और 4 गुणा 100 मीटर रिले दौड़ के स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाने का होगा। यदि बोल्ट ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो वह दुनिया के पहले एथलीट बन जाएंगे जिसने लगातार तीन ओलंपिक में 100, 200 और 4 गुणा 100 मी रिले के स्वर्ण पदक अपने नाम किया हो।

बता दे कि बोल्ट हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण जमैका ट्रायल से हट गए थे और उसके बाद से म्युनिख में ही चिकित्सकों की देखरेख में अपना अभ्यास कर रहे थे। उनका म्यूनिख में ही इलाज चल रहा था। जमैका के 63 सदस्यीय ओलंपिक दल में 59 ट्रैक एंड फील्ड एथलीट हैं, जिसमें बोल्ट भी एक हैं। जमैका तैराकी, और कलात्मक जिमनास्टिक में भी प्रतिनिधित्व करता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -