अमेरिका ने गिराया सीरियाई सेना का जेट विमान
अमेरिका ने गिराया सीरियाई  सेना का जेट विमान
Share:

दमिश्क : सीरिया के दक्षिणी रक्का शहर में एक अमेरिकी लड़ाकू विमान द्वारा सीरियाई सेना के एक जेट विमान को मार गिराने का मामला सामने आया है. इस हमले में दोहरी बात सामने आ रही है .वॉशिंगटन का कहना है कि यह जेट विमान अमेरिका समर्थित सैन्य बलों पर बम गिरा रहा था. जबकि दूसरी ओर दमिश्क का दावा है कि मार गिराया गया विमान इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के खिलाफ मिशन पर जा रहा था.

 सीरियाई सेना के बयान में इसे प्लेन क्रेश होना बताया है जिसका पायलट गायब है. यह घटना रविवार की दोपहर रसाफाह गांव के पास हुई. हालाँकि इस बारे में सीरियाई सेना का कहना है कि इस तरह के हमले करके सेना की कोशिशों को कमजोर किया जा रहा है. हमारी सेना आतंक के खिलाफ कारगर तरीके से लड़ रही है.यह हमला उस वक्त हुआ है जब सीरियाई सेना अपने सहयोगियों के साथ इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के खिलाफ निर्णायक बढ़त हासिल करने की ओर बढ़ रही है.

जबकि अमेरिकी सेंट्रल कमांड के बयान अनुसार सीरियाई प्लेन साझा सहयोगी सुरक्षा बलों की ओर से आत्मरक्षा में मार गिराया गया है. सीरियाई सेना के एसयू-22 जेट ने अमेरिका के समर्थन वाली सेना के करीब बम गिराए, उसके बाद ही उसे तुंरत यूएस एफ/ए-18ई सुपरहार्नेट लड़ाकू विमान ने मार गिराया.

स्मरण रहे कि साझा सहयोगी बलों ने उत्तरी सीरिया और रक्का प्रांत में हाल के दिनों में अपने हवाई हमले तेज किए हैं. अमेरिका के समर्थन वाली सेना ने रक्का शहर को घेरकर कई जिलों को आतंकियों के कब्जे से मुक्त करा लिया.

यह भी देखें

अमेरिका के हमलों के बाद आत्मघाती बना सलमान आबेदी

IS सदस्य शफी अरमार को अमेरिका ने वैश्विक आतंकी घोषित किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -