अमेरिका के शीर्ष साइबर सुरक्षा अधिकारी क्रिस क्रेब्स को निकाला
अमेरिका के शीर्ष साइबर सुरक्षा अधिकारी क्रिस क्रेब्स को निकाला
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी साइबर सुरक्षा के शीर्ष अधिकारी क्रिस क्रेब्स को निकाल दिया है। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए फैसले की घोषणा की। हैकरों ने चुनावों को हैकरों से बचाने का काम किया क्योंकि ट्रम्प ने व्यापक मतदाता धोखाधड़ी के लिए चुनाव 2020 का आरोप लगाया। मंगलवार को, ट्रम्प ने ट्वीट किया कि क्रेब्स ने लोगों को आश्वासन दिया कि चुनाव सुरक्षित था जब "बड़े पैमाने पर गड़बड़ी और धोखाधड़ी हुई थी- जिसमें मृत लोगों को मतदान करना शामिल था, पोल वॉचर्स को मतदान स्थानों पर जाने की अनुमति नहीं थी।" 

हालांकि, ट्विटर ने अपने ट्वीट पोस्ट पर चेतावनी लेबल पोस्ट किया, "चुनाव धोखाधड़ी के बारे में यह दावा विवादित है।" क्रिस क्रेब्स दो साल पहले से होमलैंड सिक्योरिटी के साइबर स्पेस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सिक्योरिटी एजेंसी के विभाग के प्रमुख हैं। इस मामले से परिचित कुछ लोगों ने सूचित किया है कि व्हाइट हाउस नाराज था क्योंकि CISA द्वारा संचालित एक वेबसाइट ने "अफवाह नियंत्रण" को डब किया था, जो चुनाव के बारे में गलत जानकारी देता है। लेकिन, CISA ने टिप्पणी के अनुरोध का कोई जवाब नहीं दिया।

उनके खिलाफ ट्रंप की कार्रवाई के बारे में क्रिस ने ट्वीट किया, “सेवा करने के लिए सम्मानित। हमने इसे सही किया। आज, कल सुरक्षित रखें।” यह दर्शाता है कि वह वापस नहीं लौटा। एक स्वतंत्र सीनेटर एंगस किंग ने कहा कि ट्रम्प "श्री क्रेब्स को बस अपना काम करने के लिए निकाल रहे थे।" मुझे उम्मीद है कि राष्ट्रपति-चुनाव बिडेन क्रिस के योगदान को पहचानेंगे, और उनके साथ परामर्श करेंगे क्योंकि बिडेन प्रशासन इस गंभीर महत्वपूर्ण एजेंसी के भविष्य को चार्ट करता है।"

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने की ब्रिक्स सहयोग की प्रशंसा

पाकिस्तान कोरोना वैक्सीन की ओर 100 मिलियन डॉलर का किया आवंटन

बिडेन ने की 'बाय अमेरिकन' आर्थिक योजना की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -