पाकिस्तान कोरोना वैक्सीन की ओर 100 मिलियन डॉलर का किया आवंटन
पाकिस्तान कोरोना वैक्सीन की ओर 100 मिलियन डॉलर का किया आवंटन
Share:

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने अपनी उपलब्धता के आधार पर कोरोना वैक्सीन की खरीद के लिए $ 100 मिलियन की मंजूरी दी है। सरकार ने निर्णय लिया है कि वरिष्ठ नागरिकों, स्वास्थ्य चिकित्सकों और पुरानी बीमारियों से पीड़ित लोग टीके के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता में हैं जो सीमित संख्या में उपलब्ध होंगे।

स्वास्थ्य सेवा अकादमी (एचएसए) के कुलपति और राष्ट्रीय वैक्सीन समिति के अध्यक्ष डॉ असद हफीज ने कहा, "जैसा कि हम बोलते हैं कि किसी भी कंपनी ने वैक्सीन की लागत की घोषणा नहीं की है। इसके अलावा, किसी भी कंपनी को वैक्सीन बेचने की मंजूरी नहीं मिली है क्योंकि क्लिनिकल ट्रायल डेटा सीमित है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय फर्मों - फाइजर और बायोएनटेक - ने घोषणा की है कि चरण- III उनके टीके के नैदानिक परीक्षणों ने उन लोगों में बीमारी को रोकने में 90 प्रतिशत प्रभावकारिता दिखाई थी, जिन्होंने वायरस को अनुबंधित नहीं किया है, लेकिन वे डेटा को संकलित करने की प्रक्रिया में हैं। एक बार डेटा पूरा हो जाने के बाद वे इसे यूनाइटेड स्टेट्स फूड एंड ड्रग्स के साथ जमा करेंगे। प्राधिकरण और यूरोपीय संघ के समान नियामक प्राधिकरण के साथ। इसमें चार सप्ताह लग सकते हैं।"

वैक्सीन की लागत के बारे में पूछे जाने पर, स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि फिलहाल वैक्सीन की लागत का अनुमान लगाना संभव नहीं है, क्योंकि दुनिया में कोई mRNA (मैसेंजर RNA) टीके नहीं थे। एनएचएस पर संसदीय सचिव नौशीन हामिद ने कहा कि उन्होंने बहुत से विकल्पों में से दो कंपनियों के टीके को शॉर्टलिस्ट किया है और जल्द ही अग्रिम भुगतान करेंगे।

बिडेन ने की 'बाय अमेरिकन' आर्थिक योजना की घोषणाइस कारण मनाया जाता है विश्व सीओपीडी दिवस

इज़राइल ने ऊर्जा दक्षता के लिए 10 वर्ष की राष्ट्रीय योजना की शुरू

फेसबुक, ट्विटर के सीईओ ने कंटेंट मॉडरेशन के लिए उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -