अमेरिका,जापान ने उत्तर कोरियाई की अस्थिर गतिविधियों को समाप्त करने का वादा किया
अमेरिका,जापान ने उत्तर कोरियाई की अस्थिर गतिविधियों को समाप्त करने का वादा किया
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया, जापान और अमेरिका के शीर्ष राजनयिकों ने शनिवार को उत्तर कोरिया की अस्थिर गतिविधियों को समाप्त करने और देश को बातचीत  पर वापस लाने के प्रयासों की प्रतिबद्धता जताई।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, दक्षिण कोरियाई विदेश मंत्री पार्क जिन और जापानी विदेश मंत्री योशिमासा हयाशी ने उत्तर कोरिया पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एक नए प्रस्ताव की विफलता पर निराशा व्यक्त की।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा अमेरिका द्वारा प्रस्तावित प्रस्ताव पर मतदान किया गया था, लेकिन यह चीन और रूस के विरोध के कारण पारित करने में विफल रहा, दोनों वीटो शक्ति के साथ परिषद के स्थायी सदस्य और प्योंगयांग के करीबी दोस्त।
वरिष्ठ राजनयिकों ने शुक्रवार को अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा जारी एक संयुक्त बयान में कहा,"हमें इस बात का दिल से खेद है कि यूएनएससी डीपीआरके के स्पष्ट और बार-बार यूएनएससी प्रस्तावों के उल्लंघन के जवाब में एक प्रस्ताव को अपनाने में विफल रहा।" 

"हम डीपीआरके से अपनी गैरकानूनी गतिविधियों को बंद करने और इसके बजाय बातचीत में शामिल होने का आग्रह करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ अपने समन्वय को और बढ़ाने के लिए अपने दृढ़ संकल्प की पुष्टि करते हैं," उन्होंने अपने आधिकारिक नाम, डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया द्वारा उत्तर कोरिया का उल्लेख करते हुए जारी रखा।

उत्तर कोरिया ने इस साल 17 मिसाइल परीक्षण किए हैं, जिनमें से सबसे हाल ही में मंगलवार को हुआ था और इसमें तीन बैलिस्टिक मिसाइलों का प्रक्षेपण शामिल था, जिनमें से एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल थी।

यूक्रेन के वित्त पोषण और स्कूलों की सुरक्षा को प्राथमिकता देगा अमेरिका: डोनाल्ड ट्रम्प

यूरेशियन इकोनॉमिक यूनियन ने अंतरराष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने का आह्वान किया

यूक्रेन, जर्मन प्रधानमंत्रियों ने यूक्रेन के संघर्ष के बाद की देश की रिकवरी पर चर्चा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -