उत्तर कोरिया के लिए अमेरिकी प्रतिनिधि सुंग किम इस सप्ताह सियोल की करेंगे यात्रा

सियोल: उत्तर कोरिया के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि सुंग किम ने घोषणा की कि वह प्योंगयांग के साथ बातचीत को मजबूत करने के तरीकों पर अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष के साथ चर्चा के लिए इस सप्ताह सियोल जाएंगे। उन्होंने कहा "जापानी महानिदेशक फुनाकोशी के साथ कल (मंगलवार) त्रिपक्षीय बैठक से पहले विशेष प्रतिनिधि नोह और मैंने आज दोपहर एक उत्कृष्ट बैठक की।

रिपोर्ट के अनुसार, किम की सियोल यात्रा उनके दक्षिण कोरियाई और जापानी समकक्षों नोह क्यू-डुक और ताकेहिरो फुनाकोशी के साथ इस सप्ताह वाशिंगटन में मुलाकात के बाद होगी। किम ने उत्तर कोरिया को वार्ता की मेज पर वापस लाने के लिए दो चर्चा के तरीकों की व्याख्या की, जिसमें कोरियाई युद्ध की समाप्ति की संभावित घोषणा भी शामिल है, जिसे पिछले महीने दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन द्वारा प्रस्तावित किया गया था।

"विशेष प्रतिनिधि नोह और मैंने युद्ध प्रस्ताव के अंत पर भी चर्चा की, और मैं उन चर्चाओं और पारस्परिक चिंता के अन्य मुद्दों को जारी रखने के लिए तत्पर हूं, जब मैं इस सप्ताह के अंत में सियोल में हूं," उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया बातचीत के लिए अमेरिकी प्रस्तावों के प्रति अनुत्तरदायी बना हुआ है। और 2019 से वाशिंगटन के साथ परमाणु निरस्त्रीकरण वार्ता से दूर रहे। नोह ने कहा कि उन्होंने और किम ने उत्तर कोरिया के साथ विश्वास बनाने के तरीकों पर चर्चा की।

लीक हुआ इस बेहतरीन वेब सीरीज का ट्रेलर!

नाबालिग बहनों के साथ 10 युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस के डर से एक ने कर ली खुदखुशी

अगर हमें तारापुर-कुशेश्वर अस्थान में मिली जीत तो हो सकता एक खेला: तेजस्वी यादव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -