अगर हमें तारापुर-कुशेश्वर अस्थान में मिली जीत तो हो सकता एक खेला: तेजस्वी यादव

पटना: कल यानी सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव ने दावा किया कि बिहार में दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव में उनकी पार्टी की सफलता से प्रदेश में सियासी उथल-पुथल मच जाएगी, जहां NDA कमजोर बहुमत के साथ सरकार चला रहा है। प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी ने मुंगेर जिले के तारापुर विधानसभा क्षेत्र में राजद प्रत्याशी के लिए प्रचार करते हुए ये बात कही। 

वही एक चुनावी रैली में यादव ने कहा कि यदि हमें यहां (तारापुर) एवं कुशेश्वर अस्थान में जीत प्राप्त हुई तो आप कुछ माहों में एक खेला देख सकते हैं। जाहिर रूप से उनका संकेत कुछ महीने पहले पश्चिम बंगाल में हुए हाई-वोल्टेज विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस द्वारा गढ़े गए नारे 'खेला होबे' की ओर था। बीते वर्ष राजद ने हुए विधानसभा चुनावों में 75 सीटें प्राप्त की थीं, जो भारतीय जनता पार्टी की तुलना में एक ज्यादा थी, तथा सीएम नीतीश कुमार की जद (यू) के मुकाबले बहुत अधिक थी जो सिर्फ 50 सीटें ही जीत सकी थी। 

बहरहाल, 243 सदस्यों वाली विधानसभा में NDA को कम बहुमत प्राप्त हुआ था। राजद के नेतृत्व वाला महागठबंधन जिसमें कांग्रेस तथा वामपंथी दल सम्मिलित थे, बहुमत के जादुई आंकड़े से तकरीबन 10 सीट दूर रह गया था। इसके लिए उसने सीटों में हेरफेर का आरोप लगाया। प्रदेश के डिप्टी सीएम रह चुके तेजस्वी यादव ने जद (यू) विधायक मेवा लाल चौधरी की मौत के लिए नीतीश कुमार सरकार को निशाना बनाया जिनके देहांत की वजह से तारापुर में उपचुनाव हो रहा है।

रोमानिया के प्रधानमंत्री मनोनीत डैसियन सिओलोस ने कैबिनेट के पूरा होने की घोषणा की

रूसी विदेश मंत्रालय ने NATO के लिए ऑपरेशन मिशन को किया स्थगित

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हमले के बाद CAA के समर्थन में आए कांग्रेस नेता, शिवसेना ने कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -