अमेरिका बना दक्षिण अफ्रीका का विदेशी पर्यटक बाजार
अमेरिका  बना  दक्षिण अफ्रीका का  विदेशी पर्यटक बाजार
Share:

 

जोहान्सबर्ग: अमेरिका ,यूके को पीछे छोड़ पहली बार दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष विदेशी पर्यटक बाजार बन गया, अफ्रीकी पर्यटन ने कहा है।

सरकार के पर्यटन विपणन विभाग के बयान के अनुसार, अमेरिका ने 2021 में 2.3 बिलियन दक्षिण अफ्रीकी रैंड (लगभग 143.8 मिलियन अमरीकी डालर) के साथ पर्यटक राजस्व के मामले में सभी विदेशी बाजारों का नेतृत्व किया, और 31,100 रैंड का औसत पर्यटक व्यय 22,900 से अधिक था। 

यह वृद्धि ज्यादातर अवकाश पर्यटन गतिविधियों और खरीदारी से प्रेरित थी, जिसमें क्रमशः 17 प्रतिशत और 22 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

अमेरिका ने 2021 में आगमन में वृद्धि का नेतृत्व करना जारी रखा, कुल 82,020 आगमन के साथ, 2020 की तुलना में 14% की वृद्धि। फिर भी, आगमन की कुल संख्या अभी भी महामारी से पहले की तुलना में काफी कम है, जिसमें 373,694 अमेरिकी नागरिक यात्रा कर रहे हैं। 

आंकड़ों के अनुसार, 2021 में अमेरिकी पर्यटकों को आकर्षित करने वाली शीर्ष 5 गतिविधियाँ वही थीं जो 2019 में थीं। इन गतिविधियों में बाहर खाना, खरीदारी करना, वन्यजीवों को देखना, प्राकृतिक अजूबों का दौरा करना और सामाजिकता शामिल थी। बयान में कहा गया है कि 2021 में पहली बार यात्रा करने वाले अमेरिकियों का प्रतिशत बढ़कर 70.1% हो गया।

महिला हॉकी विश्व कप में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में स्थान बनाना चाहता है भारत

जापान के पूर्व PM शिंजो आबे पर बड़ा हमला, सीने में मारी गई गोली.. हालत गंभीर

फिलीपींस में बेरोजगारी उच्चतम स्तर पर ,कंगाल होने की राह पर पहुंचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -