केमिकल फैक्ट्री में काम करते वक़्त अचानक फटी पाइपलाइन, 80 मजदूरों की हालत बिगड़ी
केमिकल फैक्ट्री में काम करते वक़्त अचानक फटी पाइपलाइन, 80 मजदूरों की हालत बिगड़ी
Share:

कराची: पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर व सिंध प्रांत की राजधानी कराची में एक संयंत्र से गैस रिसाव होने के कारण अस्सी लोगों की सेहत बिगड़ गई. इनमें से एक की हालत नाजुक बताई गई है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, कराची के पोर्ट कासिम इलाके में स्थित एक रसायन कारखाने, एंग्रो पॉलिमर एंड केमिकल्स के संयंत्र में गैस लीक होने की वजह से कम से कम 80 लोग प्रभावित हुए हैं. पुलिस ने बताया है कि यह हादसा फैक्ट्री में गैस पाइप फटने के कारण हुआ है.

इससे वहां उपस्थित लोगों की हालत बिगड़ गई. पाइप की मरम्मत का कार्य जारी है. सभी कर्मचारियों को फैक्ट्री से निकाल लिया गया था. बाद में उन्हें वापस फैक्ट्री में जाने की अनुमति दे दी गई. डॉन आनलाइन की रिपोर्ट में बताया गया है कि एंग्रो पॉलिमर एंड केमिकल्स ने एक बयान जारी कर कहा है कि प्रारंभिक जांच में लग रहा है कि किसी सुराख से क्लोरिन गैस के रिसने के कारण यह हादसा हुआ.

बयान में बताया गया है कि कंपनी गैस लीक के वास्तविक वजहों का पता लगाने के लिए जांच कर रही है. कंपनी ने बताया है कि प्रभावित लोगों को फ़ौरन जरूरी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई और किसी की हालत नाजुक नहीं है. किन्तु, जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर की कार्यकारी निदेशक डॉ. सीमी जमाली ने कहा कि अस्पताल लाए गए लोगों में एक की हालत नाजुक है. अन्य को जरूरी उपचार देकर डिस्चार्ज कर दिया गया है.

हिना और दिशा के बाद इस एक्ट्रेस ने की प्रियंका चोपड़ा की ड्रेस की तारीफ़

इटली में 'काल' बना कोरोना वायरस, एक दिन में हुई 49 मौतें

कोरोना वायरस के कारण रद्द हुआ दिल्ली ने होने वाला शूटिंग विश्व कप

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -