अमेरिका ने रूस के प्रमुख वित्तीय संस्थानों पर प्रतिबंध लगाए
अमेरिका ने रूस के प्रमुख वित्तीय संस्थानों पर प्रतिबंध लगाए
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका ने यूक्रेन में अपने सैन्य अभियान के जवाब में रूस पर नए प्रतिबंध लगाए हैं, जिसमें देश के प्रमुख वित्तीय संस्थानों के साथ-साथ रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की दो बेटियों को निशाना बनाया गया है।

अमेरिका ने बुधवार को रूस के सबसे बड़े वित्तीय संस्थान, स्बरबैंक और देश के सबसे बड़े निजी बैंक, अल्फा बैंक पर पूर्ण अवरुद्ध प्रतिबंध लगाए, क्योंकि ओपर व्हाइट हाउस फैक्टशीट के रूप में उपायों का विवरण दिया गया था, अमेरिकी वित्तीय प्रणाली में दो बैंकों की किसी भी संपत्ति को फ्रीज कर दिया गया था और अमेरिकियों को उनके साथ व्यापार करने से रोक दिया गया था। तदनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन अमेरिकियों द्वारा रूस में नए निवेश पर प्रतिबंध लगाने वाले एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे, भले ही वे कहीं भी रहते हों। कार्यकारी आदेश "रूसी संघ की वैश्विक प्रतिस्पर्धा की गारंटी देने का इरादा रखता है जो स्थायी रूप से कमजोर हो गया है।

इसके अतिरिक्त, अमेरिकियों को अब प्रमुख रूसी राज्य के स्वामित्व वाली फर्मों के साथ व्यापार करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिनकी संपत्ति अमेरिकी अधिकार क्षेत्र के तहत जमे हुए होगी। इन संस्थाओं के नाम गुरुवार को ट्रेजरी विभाग जारी करेगा।

पुतिन की दो वयस्क बेटियां, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव की पत्नी और बेटी, रूसी प्रधान मंत्री मिखाइल मिशुस्टिन और पूर्व रूसी राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री दिमित्री मेदवेदेव, जो अब रूस की सुरक्षा परिषद के उपाध्यक्ष हैं, सभी को पूर्ण अवरुद्ध प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा।

नाइजीरिया के नास्तिक को इस्लाम की निंदा करने के लिए 24 साल की कैद की सजा

आयुष मंत्रालय 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस पर 'योग अमृत महोत्सव' मनाएगा

वैश्विक कोविड केसलोड 493.6 मिलियन से अधिक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -