US गवर्नर ने लिखी PM मोदी को चिट्टी, कहा: नफरत का देश नहीं अमेरिका
US गवर्नर ने लिखी PM मोदी को चिट्टी, कहा: नफरत का देश नहीं अमेरिका
Share:

वाॅशिंगटन : अमेरिकी प्रांत कंसास के गवर्नर सैम ब्राउनबैक ने अमेरिका में भारतीयों को लेकर हुई हिंसा को लेकर कहा कि भारतीय नागरिकों को लेकर जमकर हिंसा हुई है और इस बात का उन्हें अफसोस है। उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर यह बताया है कि उनके राज्य में नफरत और असहिष्णुता के लिए किसी तरह का कोई स्थान नहीं है। दरअसल ब्राउनबैक के पत्र पर तारीख के तौर पर 3 मार्च की डेट लिखी हुई थी।

बता दे कि बीते माह अमेरिकी नौसेना के पूर्व जवान एडम प्यूरिंटन ने गोलीबारी की थी। इस दौरान 32 वर्ष के भारतीय साॅफ्टवेयर इंजीनियर श्रीनिवास कुचिबोतला की मृत्यु हो गई थी और आलोक मदसानी नामक भारतीय घायल हो गया था। कंसास की घटना और भारतीय मूल के लोगों के विरूद्ध नस्लीय नफरत के अपराध के मामले अमेरिका में बढ़े हैं। गौरतलब है कि अमेरिका को भारतीय अपने अनुकूल मानते हैं। यहां पर एक तरह से लघु भारत का रूप देखने को मिलता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव के दौरान एनआरआई के बीच की जाने वाले कैंपेनिंग साफतौर पर यह बता रही थी कि अमेरिका में भारतीयों की क्या अहमियत है लेकिन भारतीयों के प्रति होने वाली हिंसा और उन्हें कथिततौर पर वापस भारत जाने के लिए कहने की घटनाओं से भारतीय आश्चर्यचकित हैं।

ब्राउनबैक ने श्रीनिवास कुचिबोतला को श्रीनू लिखकर संबोधित किया है और कहा है कि उनके प्रति और आलोक मदसानी को लेकर जो हिंसा हुई उसे लेकर वे दुखी हैं। उन्होंने लिखा कि श्रीनू की पत्नी सुनैना और उनके परिजन को लेकर वे भी गमगीन हैं। यह एक बड़ी क्षति है। उन्होंने कहा कि हमारे यहां पर असहिष्णुता की कोई जगह नहीं है।

कश्मीर से अमेरिका गए खिलाड़ी पर लगा किशोरी के यौन शोषण का आरोप

भारतीय की हत्या के 6 दिन बाद अमेरिकी प्रशासन ने तोड़ी चुप्पी

Terrorism की साजिश रचने के आरोप में अमेरिका में भारतीय गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -