10 से कम में मिल जाएगी ये कार, जानिए क्या है फीचर्स
10 से कम में मिल जाएगी ये कार, जानिए क्या है फीचर्स
Share:

नए और अधिक कड़े उत्सर्जन मानदंडों ने निर्माताओं को अपने इंजनों पर काम करने के लिए मजबूर कर दिया है, इसके परिणामस्वरूप लगभग सभी कार कंपनियां अपनी कुछ अपेक्षाकृत सस्ती कारों के लिए टर्बोचार्जर को लॉन्च कर दिया है. जिसके साथ साथ, बाजार की मांग बीते कुछ वर्ष में परिवर्तित की गई है. एक टाइट बजट के अंतर्गत भी, आप आज इंडियन मार्केट में कई पावरफुल, मज़ेदार कारों को खरीद पाएंगे. 

Tata Nexon में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 120 PS और 170 Nm टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है, साथ ही 1.5-लीटर डीजल इंजन 110 PS / 260 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है. यह एक ऑप्शनल 6-स्पीड एटी के साथ 6-स्पीड MT के साथ पेश किया जा चुका है, और इस लिस्ट में शामिल होने के लिए सब-4 मीटर SUV  को योग्य बनाता है. Tata Nexon पेट्रोल की कीमत एंट्री-लेवल XE वेरिएंट के लिए 7.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जो वास्तव में इसे इंडिया में टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ पेश की जाने वाली सबसे सस्ती कार बनाने का काम कर रही है.

5वीं जेनरेशन सिटी के लॉन्च और इस माह के आखिर में CT हाइब्रिड ई:एचईवी के संभावित लॉन्च के बावजूद, होंडा सेडान के पिछले-जेन वैरिएंट को साथ-साथ बेचना जारी रखने वाले है. वर्तमान में 2 वेरिएंट में पेश, 4th Gen City में 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है जो 119 PS की पावर और 145 Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है.

4th Gen City में केवल 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स भी मिल रहा है. SV MT वेरिएंट का मूल्य फिलहाल 9,29,900 रुपये है, जबकि V MT ट्रिम को 9,99,900 रुपये (दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम) में बेचा जा सकता है. होंडा सिटी इस लिस्ट में इकलौती कार है जिसे नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ पेश किया जाने वाला है.

Mahindra XUV300 इस लिस्ट में डीजल से चलने वाली इकलौती कार है. जबकि सब-कॉम्पैक्ट SUV में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है जो 110 पीएस और 200 NM का टॉर्क जेनरेट कर सकता है, जिसमे 1.5-लीटर डीजल मोटर (117 पीएस / 300 एनएम) है जो इसे इंडिया में 10 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये में सबसे पावरफुल कारों में से एक बनाने का काम करता है. अभी तक, एंट्री-लेवल W4 ट्रिम, इसका मूल्य 9.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, एकमात्र XUV300 डीजल वैरिएंट है जिसे 10 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में पेश किया जा रहा है. यह स्टैंडर्ड के रूप में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिल रही है.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने कार लोन पर ब्याज दर घटाई

Toyota ने दे दिया ग्राहकों को एक और बड़ा झटका, बढ़ा दिए कारों के मूल्य

ये है अब तक की सबसे सस्ती डीज़ल कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -