तालिबानी हमले में मारे गए भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मौत पर अमेरिका ने जताया दुःख
तालिबानी हमले में मारे गए भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मौत पर अमेरिका ने जताया दुःख
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के कंधार में तालिबानी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी जंग को कवर करने के दौरान भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की हत्या कर दी गई. सिद्दीकी की मौत पर जो बाइडेन प्रशासन और अमेरिकी सांसदों ने दुख प्रकट किया है.   एजेंसी के अनुसार, सिद्दीकी को 2018 में पुलित्जर अवार्ड से नवाज़ा गया था. वे न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के लिए कार्य करते थे. सिद्दीकी को तालिबानी आतंकियों ने गोली मारी. घटना के वक़्त वे अफगान सुरक्षाबलों के साथ थे.  

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जलीना पोर्टर ने कहा कि, हमें यह सुनकर बेहद दुख हुआ कि रॉयटर्स के पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मौत अफगानिस्तान में जंग को कवर करते हुए हुई. उन्होंने कहा कि, ''सिद्दीकी को उनके कार्य के लिए जाना जाता था, खासकर पूरे विश्व के लिए सबसे जरूरी और चुनौतीपूर्ण अख़बारों में उनकी खींची फोटो हेडलाइंस के पीछे की भावनाओं और मानवीय चेहरों को सबके सामने रखती थीं. रोहिंग्या संकट कवरेज के लिए पुलित्जर अवार्ड मिला.''

पोर्टर ने आगे कहा कि, सिद्दीकी की मौत ना केवल रॉयटर्स और उनके सहयोगियों के लिए बड़ा नुकसान है, बल्कि यह पूरे विश्व के लिए बड़ा नुकसान है. अफगानिस्तान में अब तक कई सारे पत्रकार मारे जा चुके हैं. हम हिंसा को रोकने की अपील जारी रखते हैं. अफगानिस्तान में आगे बढ़ने का केवल एक रास्ता न्यायसंगत और टिकाऊ शांति समझौता है. 

विदिशा हादसे पर PM मोदी ने जताया दुःख, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से ​दिए जाएंगे 2-2 लाख रुपये

World Day for International Justice: जानिए आखिर क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय न्याय दिवस ?

एसबीआई ने एकीकृत डिजिटल बैंकिंग और शॉपिंग प्लेटफॉर्म को किया लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -